MPSC Exam 2021: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (Maharashtra Public Service Commission) ने 14 मार्च को आयोजित होने वाली राज्य सेवा प्रीलिम्स परीक्षा, 2021 (state service preliminary exam) को स्थगित कर दिया गया है। आयोग ने राज्य में COVID19 के बढ़ते मामलों के कारण परीक्षा को स्थगित कर दी गई है। आयोग ने इस संबंध में आधिकारिक पोर्टल पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें कहा गया है कि लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते परीक्षा को टाल दिया गया है। जल्द ही परीक्षा की नई तारीख को जारी किया जाएगा।

ऐसे में परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार MPSC की आधिकारिक साइट mpsc.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वहीं इसके पहले 11 अक्टूबर, 2020 को यह परीक्षा होनी थी लेकिन मराठा आरक्षण मुद्दे पर मराठा संगठनों द्वारा किए विरोध प्रदर्शन के चलते राज्य सेवा की प्रीलिम्स परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। अबनई परीक्षा की तारीख जल्द ही आयोग द्वारा घोषित किए जाने की उम्मीद है।

सबसे पहले यह परीक्षा परीक्षा 5 अप्रैल, 20201 को आयोजित की जानी थी, जिसे स्थगित कर 26 अप्रैल 2020 को तय की गई, उस वक्त्त यह परीक्षा नहीं हो सकी। इसके बाद में इस तारीख को स्थगित कर 13 सितंबर, 2020 निर्धारित कर दी गई थी, मगर इस तारीख पर भी परीक्षा को टाल दिया गया। इसके बाद अंत में 11 अक्टूबर 2020 को एक बार और टालने के बाद अब अंत में 14 मार्च, 2021 को निर्धारित की गई थी। लेकिन अब राज्य में कोविड संक्रमण परीक्षा को आगे बढ़ा दिया गया है। आयोग इस परीक्षा के माध्यम से असिस्टेंट स्टेट टैक्स कमीश्नर, डिप्टी चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, असिस्टेंट कमीशनर, प्रोजेक्ट ऑफिसर, डिप्टी एजुकेशन ऑफिसर सहित अन्य पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित की जाएगी।

वहीं परीक्षा की नई तारीखों को जानने के लिए और लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

 

Edited By: Nandini Dubey