MPSC Engineering Services Prelims 2020: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (Maharashtra Public Service Commission,MPSC) ने एमपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा 2020 (MPSC Engineering Services Prelims 2020) की आंसर-की जारी कर दी है। आयोग ने आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर जारी की है। ऐसे में परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार MPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा अगर किसी उम्मीदवार को लगता है कि उनके उत्तर की गलत जांच हुई तो, वे इसके लिए आब्जेक्शन भी उठा सकते हैं। उम्मीदवारों को इसके लिए 8 अप्रैल, 2021 तक का समय दिया गया है। आयोग द्वारा दी गई आपत्तियों के आधार पर अंतिम आंसर-की जारी करेगा। वहीं उम्मीदवार ध्यान दें कि नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। 

MPSC Engineering Services Prelims 2020: आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

एमपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा की आंसर-की चेक करने के लिए उम्मीदवारों को महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर mpsc.gov.in जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर दिख रहे पर MPSC Engineering Services Prelims 2020 answer key” लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आंसर-की जांच करें और डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट भी लें। उम्मीदवार ध्यान दें कि एमपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रीलिम्स 2020 की आपत्तियों को एमपीएससी कार्यालय को भेजना होगा। यह पता है- MPSC, कूपरेज MTNL Bldg, 7 वीं या 8 वीं मंजिल, महर्षि कर्वे रोड, कुपरेज, मुंबई 400021 है।

MPSC इंजीनियरिंग सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 27 मार्च 2021 को आयोजित की गई थी। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से कुल 217 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।MPSC ने हाल ही में विभिन्न परीक्षाओं का कैलेंडर संशोधित किया है। इसके अनुसार महाराष्ट्र सबऑर्डिनेट सर्विस ग्रुप बी कंबाइंड एग्जाम 2020 (Maharashtra Subordinate Services Group B Combined Exam 2020) की 11 अप्रैल, 2021 को आयोजित की जाएगी। वहीं परीक्षा से जुड़ी अन्य अपडेट और लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

 

Edited By: Nandini Dubey