Move to Jagran APP

MP TET 2020 Postponed: एमपी टीईटी परीक्षा स्थगित, @peb.mp.gov.in पर जल्द घोषित होंगी नई तारीख

MP TET 2020 Postponed एमपी टीईटी परीक्षा की स्थगित हो गई है। जल्द ही परीक्षा की नई तारीखें घोषित की जाएंगी। ऐसे में उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल peb.mp.gov.in पर नजर बनाएं रखें। वहीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी अब परीक्षा की तारीखें घोषित होने के कुछ वक्त जारी किए जाएंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 06:30 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 06:54 PM (IST)
MP TET 2020 Postponed: एमपी टीईटी परीक्षा स्थगित, @peb.mp.gov.in पर जल्द घोषित होंगी नई तारीख
MP TET 2020 Postponed: एमपी टीईटी परीक्षा की स्थगित हो गई है।

MP TET 2020 Postponed: एमपी टीईटी परीक्षा की स्थगित हो गई है। जल्द ही परीक्षा की नई तारीखें घोषित की जाएंगी। ऐसे में उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल peb.mp.gov.in पर नजर बनाएं रखें। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ( Madhya Pradesh Professional Examination Board, MPPEB) ने ऑफिशियल पोर्टल पर MP TET परीक्षा तिथियां हटा दीं हैं। वहीं अगर पहले शेड्यूल को देखें तो यह परीक्षा 26 सितंबर और 22 अक्टूबर 2020 के बीच निर्धारित की गई थी। लेकिन अब इन तारीखों को वेबसाइट से हटा लिया गया है। अब एमपी बोर्ड जल्द ही नए एडमिट कार्ड भी जारी करेगा। एमपी टीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 6 जनवरी से शुरू हुई थी। वहीं इस परीक्षा के लिए 4 फरवरी 2020 को खत्म हुई थी। इसके बाद उम्मीदवारों को अप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए 9 फरवरी 2020 को है। एमपी टीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा के कुछ दिन पहले जारी किया जाएगा।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

MP TET Admit Card 2020: लिंक एक्टिव होने के बाद ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

मध्य प्रदेश टीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक पोर्टल http://peb.mp.gov.in/लिंक पर जब एक्टिव हो जाएगा। इसके बाद उम्मीदवार आवश्यक क्रेडेंशियल रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें। इसके बाद एमपी टीईटी 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एमपी टीईटी 2020 कार्ड भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं।

एमपी प्राइमरी स्कूल टीईटी 2020 परीक्षा आयोजन दो पालियों में होना है। यह 2.30 घंटे की दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से और दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे। दोनो ही पालियों के पेपर के लिए अधिकतम 150-150 अंक निर्धारित किये गये हैं। परीक्षा में हिंदी एवं अंग्रेजी दोनो ही माध्यमों में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और उम्मीदवारों को चार संभावित उत्तर और विकल्प दिये गये होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.