Move to Jagran APP

MES Recruitment Exam 2021 Postponed: ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर की 572 वैकेंसी के लिए 20 जून को आयोजित होने वाली परीक्षा स्थगित

MES Recruitment Exam 2021 Postponed मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज (MES) में ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर (बी/एस) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 05:20 PM (IST)
MES Recruitment Exam 2021 Postponed: ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर की 572 वैकेंसी के लिए 20 जून को आयोजित होने वाली परीक्षा स्थगित
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं परीक्षा स्थगित करने से संबंधित नोटिस

MES Recruitment Exam 2021 Postponed: मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज (MES) में ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर (बी/एस) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि परीक्षा अगली सूचना तक स्थगित कर दी गई है। उम्मीदवार, mes.gov.in पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 20 जून, 2021 को किया जाना था। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 मार्च, 2021 से शुरू की गई थी। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 17 मई, 2021 थी। वहीं, ऑनलाइन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट भी 17 मई, 2021 निर्धारित थी। इस भर्ती के तहत कुल 572 रिक्त पदों को भरा जाना है। जिसमें सुपरवाइजर के 458 पद और ड्राफ्ट्समैन के 114 पद शामिल किए गए हैं।

बता दें कि पूर्व में कुल 502 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। लेकिन, आगे चलकर पदों की संख्या में विस्तार किया गया। इससे पहले भी एक बार लिखित परीक्षा को स्थगित किया जा चुका है। पूर्व कार्यक्रम के मुताबिक, लिखित परीक्षा 16 मई, 2021 को आयोजित की जानी थी। हालांकि, आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाने के बाद, लिखित परीक्षा 20 जून, 2021 को निर्धारित कर दी गई थी। अब इस तारीख पर आयोजित की जाने वाली परीक्षा को भी टाल दिया गया है। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

गौरतलब है कि ड्राफ्ट्समैन के पद के लिए वैसे उम्मीदवारों से आवेदन लिए गए थे, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में तीन वर्षीय डिप्लोमा हासिल किया हो। वहीं, सुपरवाइजर पद के लिए वैसे उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिन्होंने इकोनॉमिक्स/कॉमर्स/स्टेटिस्टिक्स/बिजनेस स्टडीज/पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मास्टर डिग्री प्राप्त की हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.