Maharashtra SET 2021: महाराष्ट्र स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट (Maharashtra State Eligibility Test or Maharashtra SET) परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। सबित्रीबाई पुणे फुले विश्वविद्यालय (Sabitribai Pune Phule University or SPPU) ने आधिकारिक वेबसाइट setexam.unipune.ac.in पर कार्ड जारी किया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे जरूरी डिटेल्स एंटर करके हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए डायेक्ट स्टेप्स को फाॅलो करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।  

 harashtra SET 2021: महाराष्ट्र स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड 

आधिकारिक वेबसाइट-setexam.unipune.ac.in पर जाएं। इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें जो 'लॉगिन/आवेदन संख्या/छात्र के नाम से प्रवेश पत्र डाउनलोड करें' कहता है। स्क्रीन पर एक नई विंडो दिखाई देगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपनी लॉगइन जैसे आवेदन संख्या, जन्म तिथि के साथ लॉग इन करना होगा।उम्मीदवारों को भविष्य में उपयोग के लिए एडमिट कार्ड की एक प्रति रखनी चाहिए।

इन तिथियों का रखें ध्यान

महाराष्ट्र SET 2021 एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- 16 सितंबर, 2021 

महाराष्ट्र SET 2021 परीक्षा का आयोजन- 26 सितंबर, 2021

 

असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आयोजित होने वाली महाराष्ट्र SET परीक्षा 26 सितंबर, 2021 की जाएगी।उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह परीक्षा महाराष्ट्र के विभिन्न परीक्षा केंद्रों जैसे मुंबई, पुणे, नागपुर, औरंगाबाद, सोलापुर, अमरावती, नागपुर और अन्य में आयोजित की जाएगी। बता दें कि परीक्षाएं उचित COVID-19 प्रोटोकॉल के साथ आयोजित की जाएंगी। इसके अनुसार, स्टूडेंट्स को मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना, हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करना होगा। वहीं यह महाराष्ट्र राज्य में 37वीं SET परीक्षा होगी। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

98360 छात्रों ने कराया रजिस्ट्रेशन 

इस साल 98360 छात्रों ने महाराष्ट्र सेट परीक्षा 2021 में बैठने के लिए पंजीकरण कराया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा में शामिल होने से पहले सूची को देखें और अपने नाम की जांच करें। महाराष्ट्र सेट 2021 परीक्षा 2 पेपर के लिए आयोजित की जाएगी और यह ऑब्जेक्टिव मोड में होगी। पेपर I 1 घंटे की अवधि के लिए आयोजित किया जाएगा। वहीं पेपर 2 2 घंटे के लिए आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रश्न एमसीक्यू आधारित होंगे।

 

Edited By: Nandini Dubey