Move to Jagran APP

Maharashtra FYJC Merit List 2021: 11वीं में प्रवेश के लिए तीसरी कटऑफ लिस्ट और कॉलेज आवंटन सूची जारी, 11thadmission.org.in पर करें चेक

Maharashtra FYJC Merit List 2021 11वीं में दाखिले के लिए वेबसाइट 11thadmission.org.in पर जाकर तीसरे राउंड के लिए कटऑफ लिस्ट और कॉलेज अलॉटमेंट लिस्ट 2021 चेक कर सकते हैं। तीसरी मेरिट सूची आज सुबह 10 बजे जारी कर दी गई है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 11:39 AM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 11:39 AM (IST)
Maharashtra FYJC Merit List 2021: 11वीं में प्रवेश के लिए तीसरी कटऑफ लिस्ट और कॉलेज आवंटन सूची जारी, 11thadmission.org.in पर करें चेक
स्टूडेंट लॉगइन सेक्शन में जाकर चेक कर सकते हैं तीसरे राउंड के लिए कॉलेज अलॉटमेंट लिस्ट

Maharashtra FYJC Merit List 2021: महाराष्ट्र फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज (FYJC) प्रवेश 2021 के लिए थर्ड मेरिट लिस्ट आज जारी कर दी गई है। जो स्टूडेंट्स, महाराष्ट्र बोर्ड से संबद्ध विभिन्न कॉलेजों में 11वीं कक्षा में प्रवेश चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट, 11thadmission.org.in पर मेरिट लिस्ट 2021 देख सकते हैं। तीसरी मेरिट लिस्ट आज सुबह 10 बजे जारी करने की सूचना दी गई थी। महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर FYJC की तीसरी मेरिट लिस्ट की तारीख की घोषणा की थी। उन्होंने जानकारी दी थी कि तीसरे राउंड के लिए अलॉटमेंट लिस्ट और कट-ऑफ सूची 13 सितंबर को प्रदर्शित की जाएगी। इसके अलावा, प्रवेश के लिए एक स्पेशल राउंड बाद में होगा। वहीं, आधिकारिक वेबसाइट पर भी तीसरे राउंड के लिए शेड्यूल जारी किया गया था।

loksabha election banner

ऐसे चेक करें तीसरी मेरिट सूची

तीसरी मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, 11thadmission.org.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित रीजन पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां स्टूडेंट लॉगइन लिंक पर क्लिक करें। अब अपने लॉगइन आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। इसके बाद आवंटित जूनियर कॉलेज लिस्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। स्टूडेंट्स इसे चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट निकाल लें।

बता दें कि ऑफिशियल वेबसाइट पर तीसरे राउंड के लिए कटऑफ लिस्ट भी जारी कर गया है। कटऑफ सूची चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर होमपेज पर उपलब्ध संबंधित रीजन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद, कटऑफ सेक्शन में रेगुलर राउंड 3 के लिए कटऑफ लिस्ट लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद कटऑफ लिस्ट आपके सिस्टम में डाउनलोड हो जाएगा। स्टूडेंट्स इसे चेक कर सकेंगे। राउंड 3 प्रवेश की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। वेबसाइट पर राउंड 3 प्रवेश प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.