Move to Jagran APP

Lucknow University Admit Card: लखनऊ यूनिवर्सिटी यूजी प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से विभिन्न यूजी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए एंट्रेस एग्जाम का आयोजन 11 से 18 जुलाई 2024 तक किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Tue, 09 Jul 2024 01:09 PM (IST)
Lucknow University Admit Card यहां दिए लिंक से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। लखनऊ यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। स्टूडेंट्स तुरंत ही एलयू की ऑफिशियल वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। अभ्यर्थियों को बता दें कि विभिन्न प्रोग्राम्स के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 11 से 18 जुलाई 2024 तक करवाया जाएगा।

इस तरीके से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

लखनऊ यूनिवर्सिटी यूजी प्रवेश परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट lkouniv.ac.in पर विजिट करें। वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको जिस भी प्रोग्राम की प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है उस पर क्लिक करें। इसके बाद एक नए पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन आईडी, पासवर्ड एवं दिया गया कैप्चा कोड दर्ज करके लॉग इन बटन पर क्लिक करना होगा। अब प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

Lucknow University Admit Card 2024 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

परीक्षा शेड्यूल

लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से 11 से 18 जुलाई तक एंट्रेस एग्जाम का आयोजन होगा। पाठ्यक्रम के अनुसार परीक्षा तिथि निम्नलिखित है- 

  • बीकॉम (NEP), बीकॉम (ऑनर्स): 11 जुलाई 2024
  • बीसीए, बीएससी (मैथ्स) :12 जुलाई 2024
  • बीबीए, एलएलबी (इंटीग्रेटेड 5 वर्षीय) 13 जुलाई 2024
  • बीए (NEP): 14 जुलाई 2024
  • डीफार्मा, बीएससी बायोलॉजी: 15 जुलाई 2024
  • बीएलएड, बीवीए/ बीएफए: 16 जुलाई 2024
  • बीजेएमसी, बीएससी एग्रीकल्चर: 18 जुलाई 2024

इसके साथ ही लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के बताया गया है कि बीए (योगा), बीएससी (योगा), B.Voc एवं शास्री प्रवेश परीक्षा के लिए एग्जाम डेट जल्द ही घोषित कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- NCET Admit Card 2024: एनटीए ने जारी किये राष्ट्रीय सामान्य प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां से जानें एग्जाम पैटर्न