नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। झारखण्ड सीएसई प्रिलिम्स 2021 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लगातार हो रहे प्रदर्शन के मद्देनजर राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा प्रारंभिक परीक्षा कट-ऑफ मार्क्स आज, 24 नवंबर 2021 को जारी किये जाएंगे। झारखण्ड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ने प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों के प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन मंगलवार को दिया। साथ ही, आयोग के अध्यक्ष ने उम्मीदवारों से कहा कि 19 सितंबर 2021 को आयोजित की गयी जेपीएससी 7वीं से 10वीं संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता प्रारंभिक परीक्षा में कथित गड़बड़ियों को लेकर आयोग की तरफ से वक्तव्य इस सप्ताह के आखिर तक जारी किया जाएगा।

बता दें कि झारखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा 7वीं से 10वीं संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 19 सितंबर को आयोजित किये जाने के 2 दिन में ही ‘मॉडल उत्तर’ (आंसर की) 21 सितंबर को जारी किये गये और उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 28 सितंबर तक आमंत्रित किया गया। इनकी समीक्षा के बाद आयोग द्वारा 1 नवंबर 2021 को प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा की गयी और साथ ही, प्रिलिम्स में प्रदर्शन के आधार पर मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए योग्य पाए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किये गये। हालांकि, परीक्षा में सम्मिलित हुए कई उम्मीदवारों ने परीक्षा में धाधली का आरोप लगा रहे थे। ये उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा के कट-ऑफ मार्क्स जारी किये जाने की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे।

मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन 15 दिसंबर

दूसरी तरफ, जेपीएससी ने 7वीं से 10वीं संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा के अगले चरण, मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 नवंबर से ही शुरू कर दी है। आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2021 निर्धारित की है। प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवार जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, jpsc.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Edited By: Rishi Sonwal