नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। जेएनयूईई रिजल्ट 2021 की घोषणा की राह देख रहे उम्मीदवारों का इंतजार समाप्त हो गया है। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रवेश परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी गयी है। हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम (जेएनयूईई) 2021 के परिणाम एमए, एमएससी और एमसीए कोर्सेस के लिए घोषित किये गये हैं। इसके साथ ही, प्रवेश परीक्षा में प्रदर्शन के आधारपर इन कोर्सेस में दाखिले के लिए शॉर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों की पहली सूची (लिस्ट-1) जारी की गयी है। जो उम्मीदवार जेएनयू प्रवेश परीक्षा 2021 के अंतर्गत इन कोर्सेस के लिए एंट्रेंस में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम और पहली सूची में अपना रोल नंबर प्रवेश परीक्षा पोर्टल, jnuee.jnu.ac.in पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

इस लिंक से देखें जेएनयू प्रवेश परीक्षा 2021 परिणाम

इससे पहले, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रवेश परीक्षा के लिए ‘आंसर की’ 11 अक्टूबर 2021 को जारी किये गये थे और उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 12 अक्टूबर तक आमंत्रित किया गया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित किये गये। बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रवेश परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर 2021 को तीन-तीन घंटे की दो पालियों में किया गया था।

इन स्टेप में करें पहली लिस्ट चेक

विभिन्न पीजी कोर्सेस में सम्मिलित हुए उम्मीदवार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रवेश परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर दाखिले के लिए तैयार पहली लिस्ट में अपना रोल नंबर चेक करने के लिए परीक्षा जेएनयू प्रवेश परीक्षा पोर्टल, jnuee.jnu.ac.in पर विजिट करें। इसके बाद, होम पेज पर ही दिये गये महत्वपूर्ण लिंक के सेक्शन में एक्टिव किये गये सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। फिर नये पेज पर अपनी अप्लीकेशन नंबर और जन्म-तारीख के विवरण भरकर सबमिट करें। इसके बाद, उम्मीदवार अपने नतीजे और स्टेटस जान पाएंगे। रिजल्ट का प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

Edited By: Rishi Sonwal