Move to Jagran APP

JNUEE 2020: जेएनयू प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन सुधार का कल तक है अंतिम मौका, इन स्टेप से फटाफट करें करेक्शन

JNUEE 2020 वैसे उम्मीदवार जिनके आवेदन फॉर्म में त्रुटियां हैं वे जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in पर विजिट कर अपने आवेदन में सुधार कर लें।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 06:06 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 06:06 PM (IST)
JNUEE 2020: जेएनयू प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन सुधार का कल तक है अंतिम मौका, इन स्टेप से फटाफट करें करेक्शन
JNUEE 2020: जेएनयू प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन सुधार का कल तक है अंतिम मौका, इन स्टेप से फटाफट करें करेक्शन

 JNUEE 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA ) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE 2020) के लिए आवेदन सुधार की तिथि में विस्तार किया है। इस संबंध में एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटफिकेशन जारी किया गया है। जिसके अनुसार, उम्मीदवार अब 24 जुलाई, 2020 तक आवेदन सुधार सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के विवरणों में सुधार 24 जुलाई को शाम 5 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे। साथ ही, यदि लागू हो तो उम्मीदवार को आवेदन सुधार के लिए शुल्क भी जमा करना होगा, जो केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किये जाएंगे।

loksabha election banner

 इन स्टेप से करें आवेदन फॉर्म में सुधार

उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, jnuexams.nta.nic.in पर विजिट करना होगा। होमपेज पर करेक्शन इन एप्लीकेशन फॉर्म फॉर जेएनयूईई 2020 लिंक पर जाएं। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां उम्मीदवार एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड सिक्योरिटी पिन के जरिए साइन इन करें। साइन इन करते ही आपका एप्लीकेशन फॉर्म स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। अब इसमें जहां आवश्यकता हो जैसे- सेंटर, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर आदि में सुधार करें। यदि लागू हो तो शुल्क का भुगतान करें।

वैसे उम्मीदवार जिनके आवेदन फॉर्म में त्रुटियां हैं, वे जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट, jnuexams.nta.nic.in पर विजिट कर अपने आवेदन में सुधार कर लें। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया में ई-मेल और फैक्स आवेदन के माध्यम से परिवर्तन पर विचार नहीं किया जाएगा। वहीं, जिन उम्मीदवारों ने किसी भी सुधार के संबंध में पहले ई-मेल भेजे हैं, उन उम्मीदवारों को भी अपने फॉर्म सत्यापित करके और आवश्यकता के अनुसार सुधार करना होगा। बता दें कि पूर्व के आवेदनों में कई उम्मीदवारों ने फेस मास्क सहित फोटोग्राफ अपलोड किया है। ऐसे उम्मीदवारों को बिना मास्क के स्पष्ट फोटो अपलोड करनी होगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट, nta.ac.in पर विजिट कर नवीनतम नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

बता दें कि उम्मीदवार नवीनतम अपडेट के लिए अपने संबंधित परीक्षा वेबसाइटों और nta.ac.in पर विजिट कर सकते हैं। अधिक स्पष्टीकरण के लिए उम्मीदवार 8287471852, 8178359845 पर भी संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.