नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। JNU MBA Admission 2022: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, जेएनयू (Jawaharlal Nehru University, JNU) में एमबीए प्रोगाम में दाखिले के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट है। जेएनयूए में एमबीए दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके अनुसार, इस शैक्षणिक वर्ष के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से यानी कि 21 जनवरी, 2021 से शुरू हो गए हैं। ऐसे में इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, जो इस कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 28 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि, जेएनयू एमबीए प्रवेश 2022 प्रक्रिया केवल उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जा रही है, जिन्होंने कॉमन एडमिशन टेस्ट, कैट 2021 परीक्षा में शामिल हुए हो। वहीं, जिन्होंने कैट नहीं दिया है, वे पात्रता क्राइटेरिया को पूरा करने में सक्षम नहीं होंगे और इसलिए, प्रवेश के लिए आवेदन भी नहीं करेंगे।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 21 जनवरी, 2022 शुरू होता है

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 28 फरवरी, 2022

JNU MBA Admissions 2022: एमबीए प्रोगाम में दाखिले के लिए ऐसे करें आवेदन

एमबीए प्रोगाम में दाखिले के लिए उम्मीदवारों को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाना होगा।इसके बाद, होमपेज पर, 'एमबीए एप्लीकेशन फॉर्म 2022' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।अब अपने आप को रजिस्टर्ड करें और फिर जनरेट किए गए क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके अपने खाते में लॉगिन करें। अब आवेदन पत्र भरना शुरू करें और दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद भविष्य के संदर्भों के लिए पुष्टिकरण पेज और आवेदन की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर रख लें।

वहीं इस प्रोगाम के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाले छात्रों को अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप, एबीवीएसएमई (Atal Bihari Vajpayee School of Management & Entrepreneurship, ABVSME) में सीट अलॉट की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस बार एमबीए प्रोग्राम में करीब 75 सीटें हैं।

Edited By: Nandini Dubey