Move to Jagran APP

JKSSB Supervisor Result 2024: जम्मू-कश्मीर सुपरवाइजर भर्ती परीक्षा रिजल्ट jkssb.nic.in पर घोषित, यहां से चेक करें रिजल्ट

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) की ओर से सुपरवाइजर पदों के लिए हुई लिखित परीक्षा का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा में भाग लिया था वे तुरंत ही जेकेएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से पीडीएफ डाउनलोड करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Tue, 09 Jul 2024 05:49 PM (IST)
JKSSB Supervisor Result 2024 यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू एन्ड कश्मीर सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (JKSSB) की ओर से सुपरवाइजर पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 23 जून 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था। एग्जाम सपन्न होने के बाद से ही अभ्यर्थियों को नतीजे जारी होने का इंतजार था जो आज यानी 9 जुलाई को खत्म हो गया है। जेकेएसएसबी की ओर से रिटेन टेस्ट का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट jkssb.nic.in पर जारी किया गया है। नतीजे पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध करवाया है जिसमें उम्मीदवारों से संबंधित डिटेल दर्ज है।

इस तरीके से तैयार हुई लिस्ट

जेकेएसएसबी की ओर से उम्मीदवारों को 95 फीसदी अंक ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल च्वाइस एग्जामिनेशन के तहत दिए गए हैं। इसके अलावा 5 फीसदी अंक होम साइंस/ चाइल्ड डेवलपमेंट/ सोशियोलॉजी में से किसी एक विषय के लिए प्रदान किये गए हैं।

इस तरीके से चेक करें रिजल्ट

  • जम्मू एवं कश्मीर सुपरवाइजर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट jkssb.nic.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर क्विक लिंक टैब में क्लिक करके Result लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको नए पेज पर रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद पीडीएफ स्क्रीन पर ओपन हो जिसे आप डाउनलोड करके इसमें अपनी डिटेल चेक कर सकते हैं।

JKSSB Supervisor Result 2024 PDF डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

पीडीएफ में दर्ज है ये डिटेल

रिजल्ट के लिए जारी हुई पीडीएफ में सीरियल नंबर, रोल नंबर उम्मीदवारों का नाम, पिता का नाम और टोटल पर्सेंटेज दर्ज है। परीक्षा में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को भर्ती के अगले चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अभ्यर्थी मेरिट के अनुसार अपने सकते हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- CG Home Guard Recruitment: छत्तीसगढ़ में 2215 नगर सैनिकों भर्ती के लिए आवेदन बुधवार से, ऐसे करें अप्लाई