नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। JKBOSE 11th Result 2021: जम्मू एवं कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (जेकेबीओएसई) ने जम्मू डिविजन विंटर जोन में हायर सेकेंड्री पार्ट 1 (11वीं कक्षा) के लिए आयोजित एन्नुअल 2020 परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर दी है। जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड द्वारा 11वीं के नतीजों की घोषणा बुधवार, 7 अप्रैल 2021 को देर शाम की गयी। जो स्टूडेंट्स जम्मू डिविजन विंटर में 11वीं की 2020 की वार्षिक परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे अपने नतीजे और स्कोर कार्ड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, jkbose.ac.in पर उपलब्ध कराये गये नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं।

इस लिंक से देखें अपने नतीजे और स्कोर कार्ड

ऐसे करें चेक अपना रिजल्ट

जम्मू विंटर जोन हायर सेकेंड्री पार्ट 1 की परीक्षाओं सम्मिलित छात्र अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड चेक करने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये सम्बन्धित रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर अपना रोल नंबर भरकर व्यू रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद रिजल्ट एवं स्कोर कार्ड स्क्रीन पर ओपेन होगा। अपने स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

जम्मू एवं कश्मीर के सभी स्कूल 11 अप्रैल तक बंद

दूसरी तरफ पूरे देश में फिर से लगातार बढ़ रहे कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के कारण स्कूलों बंद किया जा रहा है। इसी कड़ी में जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन द्वारा भी दोनो ही रीजन के स्कूलों को एक सप्ताह के लिए बंद किये जाने की घोषणा रविवार को की। प्रशासन ने इन स्कूलों को सभी कक्षाओं के लिए 11 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिये हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021