Move to Jagran APP

JEECUP 2020: आवेदन का एक और मौका, यहां जानें उम्मीदवार जानें कब तक सकते हैं अप्लाई

JEECUP 2020 ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल यूपी उम्मीदवारों को ज्वाइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन (UPJEE 2020) परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका दे रही है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 07:26 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 07:26 PM (IST)
JEECUP 2020: आवेदन का एक और मौका, यहां जानें उम्मीदवार जानें कब तक सकते हैं अप्लाई
JEECUP 2020: आवेदन का एक और मौका, यहां जानें उम्मीदवार जानें कब तक सकते हैं अप्लाई

JEECUP 2020: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल (Joint Entrance Examination Council, Uttar Pradesh) यूपीउम्मीदवारों को  ज्वाइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन (UPJEE 2020) परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका दे रही है। इसके मुताबिक काउंसिल ने अप्लाई करने के लिए विंडो दोबारा खोल दी है। इसके तहत आज से यानी कि 17 जून से 21 जून तक विंडो एक्टिव रहेगी। ऐसे में उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसलिए उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

इस संबंध में काउंसिल ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इसमें कहा गया है कि एक बार फॉर्म सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों को एडिट करने का मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए फॉर्म को बेहद सावधानी के साथ भरें। कोई भी गलती होने पर फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। बता दें कि पहले के निर्धारित शेड्यूल के अनुसार यूपीजेईई की परीक्षा 26 अप्रैल, 2020 को आयोजित की जानी थी, जिसे तब स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद यह फैसला हुआ कि यह परीक्षा 31 मई को आयोजित कराई जाएगी। लेकिन कोविड -19 के प्रकोप के कारण परीक्षाओं को 14 जून को फिर से स्थगित करना पड़ा था।

हालांकि अब यह परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी। नए शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा 19 जुलाई से लेकर 25 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। वहीं इस परीक्षा के लिए 8 जुलाई 2020 से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा परीक्षा से जुड़ी ज्यादा अपडेट के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। 

JEECUP 2020: ऐसे भरें आवेदन फॉर्म

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं

- वेबसाइट के होम पेज पर जाकर संबंधित कोर्स के लिए आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।

- अब यहां मांगी गई जानकारी दर्ज कर आवेदन फॉर्म भरें

- ऑनलाइन माध्यम से फीस का भुगतान करें

- आवेदन फॉर्म सबमिट करें

-सबमिट करने के बाद फॉर्म के प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.