Move to Jagran APP

JEE Main 2020: स्मार्ट तरीके से करें JEE की तैयारी, इन Applications से मिलेगी मदद

JEE NEET CBSE आदि एग्जाम्स की तैयारी के लिए कई एप्लिकेशन है जिनको आजमाया जा सकता है। यहां पर सिलेबस के साथ क्वैश्चंस बैंक भी उपलब्ध है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 04:01 PM (IST)
JEE Main 2020: स्मार्ट तरीके से करें JEE की तैयारी, इन Applications से मिलेगी मदद
JEE Main 2020: स्मार्ट तरीके से करें JEE की तैयारी, इन Applications से मिलेगी मदद

नई दिल्ली, जेएनएन। जेईई मेन (JEE Main 2020) के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। अब इस एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स 10 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। एग्जाम 6 जनवरी से 11 जनवरी, 2020 तक होगा। जो स्टूडेंट्स इसकी तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए अब बहुत कम समय बचा है। ऐसी स्थिति में स्मार्ट तैयारी के लिए ऑनलाइन मदद ले सकते हैं...

loksabha election banner

आस्क आइआइटीयंस (AskIITians)

जेईई, नीट, सेट, सीबीएसई आदि एग्जाम्स की तैयारी के लिए इस एप्लिकेशन को आजमाया जा सकता है। यहां पर सिलेबस के साथ क्वैश्चंस बैंक भी उपलब्ध है। अच्छी बात यह है कि नए एआइ एप पर इन एग्जाम से जुड़े कोई भी सवाल पूछ सकते हैं, एक्सपर्ट आपको तुरंत उन सवालों के जवाब देंगे। इसमें जेईई मेन एग्जाम में पूछे जाने वाले महत्वपूर्ण टॉपिक्स को कवर किया गया है। स्टूडेंट्स यहां पर डेली प्रैक्टिस में भी हिस्सा ले सकते हैं। साथ ही, सवालों को सॉल्व करने के लिए विजुअलाइजेशन तकनीक के बारे में सीख सकते हैं। इस तकनीक की खासियत है कि सवालों को जल्द सॉल्व करने में आपको काफी मदद मिलेगी। साथ ही, हर टॉपिक्स से जुड़े शॉर्ट वीडियो लेक्चर का भी फायदा उठा सकते हैं।

18 ईयर्स जेईई मेन सॉल्व्ड पेपर्स ऑफलाइन

इस एप में जेईई मेन के 18 साल के पुराने सॉल्व्ड क्वैश्चंस पेपर्स दिए गए हैं। इसमें वर्ष 2002 से 2019 तक के सॉल्व्ड पेपर्स को शामिल किया गया है। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

मैथऑनगो (MathonGo)

जेईई मेन की तैयारी के लिए यह भी काफी उपयोगी हो सकता है। खासकर मैथ्स की तैयारी में इससे मदद मिल सकती है। एग्जाम की तैयारी के लिए आपको वीडियो लेक्चर भी मिलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.