Move to Jagran APP

Indian Oil Recruitment 2019: 176 पदों पर हो रही भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख है नजदीक

Indian Oil Recruitment 2019 आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आईओसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट ioclrecruit.com पर विजिट करना होगा।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 01:00 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 01:00 PM (IST)
Indian Oil Recruitment 2019: 176 पदों पर हो रही भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख है नजदीक
Indian Oil Recruitment 2019: 176 पदों पर हो रही भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख है नजदीक

नई दिल्ली, जेएनएन। Indian Oil Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। यह मौका इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) दे रहा है। आईओसीएल में अपरेंटिस के कुल 176 पदों पर आवेदन निकला है। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31 अगस्त, 2019 से पहले निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आईओसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट ioclrecruit.com पर विजिट करना होगा।

loksabha election banner

बता दें कि इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अगस्त, 2019 थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 31 अगस्त, 2019 कर दिया गया। इन पदों पर 10वीं पास से लेकर इंजीनियरिंग डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

उम्र सीमा और योग्यता

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 से 24 से साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, अपरेंटिस के अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई हैं। इसमें 10वीं पास से लेकर इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले भी अप्लाई कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आईओसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट ioclrecruit.com पर विजिट करना होगा। आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें, ताकि कोई महत्वपूर्ण जानकारी ना छूटे।

ऐसा होगा चयन

चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर चयन की किया जाएगा। परीक्षा पास करने के लिए 40 फीसदी न्यूनतम अंक हासिल करने होंगे। परीक्षा में वैकल्पिक सवाल पूछे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.