IGNOU Admit Card 2021: इग्नू ने जून टीईई परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने जून टर्म एंड परीक्षा, टीईई के लिए एडमिट कार्ड 2021 आधिकारिक साइट ignou.ac.in पर जारी किया है। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होने वाले थे, वे हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं। विश्वविद्यालय द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार परीक्षा अगस्त से सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। 

IGNOU Admit Card 2021 for June TEE: इग्नू ने जून टीईई एडमिट कार्ड के लिए ऐसे करें डाउनलोड

इग्नू ने जून टीईई परीक्षा के एडमिट कार्ड के लिए सबसे पहले छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी की आधिकारिक साइट- ignou.ac.in पर जाएं। इसके बाद जून टीईई के लिए अपना इग्नू एडमिट कार्ड 2021 भी डाउनलोड कर सकते हैं। अब 'जून टीईई 2021 एडमिट कार्ड' वाले लिंक पर क्लिक करें। फिर एक नया पेज खुलेगा।

नामांकन संख्या और जन्म तिथि जैसे पूछे गए सभी विवरण दर्ज करें। अब लॉगिन पर क्लिक करें।

आपका इग्नू जून टीईई 2021 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसके बाद डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए उसी का एक प्रिंट लेकर रख लें।

दरअसल, इग्नू जून टीईई 2021 3 अगस्त 2021 से आयोजित किया जाएगा। अब ऐसे में, जब परीक्षा की तारीख नजदीक आ रही है, इसलिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इग्नू जून टीईई 2021 एडमिट कार्ड सहित परीक्षा से जुड़ी किसी भी अपडेट के लिए यहां और आधिकारिक साइट पर नजर बनाए रखें। बता दें कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके अनुसार, पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। बता दें कि इग्नू की आधिकारिक साइट पर पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा, डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट प्रोग्राम के लिए डेट शीट जारी पहले ही जारी कर दी गई थी। 

 

Edited By: Nandini Dubey