Move to Jagran APP

ICSI CS December 2024: सीएस एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल दिसंबर एग्जाम के लिए डेट शीट जारी, इन डेट्स में होंगी परीक्षाएं

द इंस्टीट्यूट ऑफ सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) की ओर से सीएस दिसंबर एग्जाम 2024 के लिए डेट शीट जारी कर दी गई है। डेट शीट पीडीएफ फॉर्मेट में आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर उपलब्ध करवाई गई है। अधिसूचना के मुताबिक सीएस दिसंबर एग्जाम 21 से 30 दिसंबर 2024 तक आयोजित किया जाएगा। 31 दिसंबर से 3 जनवरी तक की डेट्स रिजर्व रखी गई हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Tue, 11 Jun 2024 04:24 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 04:25 PM (IST)
ICSI CS December 2024 Time Table जारी, यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीएस एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल एग्जाम की तैयारियों में लगे अभ्यर्थियों के लिए लेटेस्ट अपडेट है। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) की ओर से सीएस दिसंबर सेशन के एग्जाम के लिए एग्जाम डेट्स की घोषणा कर दी गई है। परीक्षा तिथियों की जानकारी आईसीएसआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.icsi.edu पर नोटिफिकेशन जारी कर प्रदान की गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस परीक्षा का आयोजन 21 दिसंबर से 30 दिसंबर 2024 तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा।

एग्जाम डेट के साथ ही आईसीएसआई की ओर से रिजर्व डेट की घोषणा भी की गई है। किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति होने पर एग्जाम का आयोजन 31 दिसंबर, 1, 2, 3 जनवरी, 2025 को करवाया जा सकता है।

एक शिफ्ट में संपन्न करवाई जाएगी परीक्षा

आईसीएसआई की ओर से सीएस दिसंबर एग्जाम एक शिफ्ट में संपन्न करवाया जाएगा। एग्जाम की टाइमिंग दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजकर 15 मिनट तक निर्धारित की गई है। अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र हल करने के लिए 3 घंटे का समय प्रदान किया जाएगा। 2 बजे से लेकर 2:15 तक 15 मिनट का समय उम्मीदवारों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए दिया जाएगा।

डेट शीट कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

आईसीएसआई सीएस दिसंबर 2024 एग्जाम डेट शीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और यहां दिसंबर सेशन के टाइम टेबल लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद डेटशीट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

इस एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही आईसीएसआई की ओर से शुरू की जाएगी। इस एग्जाम में केवल वही उम्मीदवार भाग ले सकेंगे जो तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करेंगे।

यह भी पढ़ें- Career After 12th in Commerce: कॉमर्स से किया है 12वीं उत्तीर्ण तो ये हैं बेहतरीन करियर ऑप्शन, सफल भविष्य की होगी नींव


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.