नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICG Navik and Yantrik Exam 2021: यदि आपने इंडियन कोस्ट गार्ड में नाविक और यांत्रिक पदों की कुल 350 रिक्तियों के लिए जुलाई 2021 मे समाप्त हुए अप्लीकेशन प्रॉसेस के अंतर्गत आवेदन किया है, तो महत्वपूर्ण अपडेट आपके लिए है। भारतीय तटरक्षक द्वारा नाविक (जनरल ड्यूटी), नाविक (डोमेस्टिक ब्रांच) और यांत्रिक (मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स) पदों पर 01/2022 बैच में भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को तारीख एवं शहर की जानकारी आज, 14 सितंबर 2021 को उपलब्ध करा दी गयी है।

इस लिंक से जानें अपनी परीक्षा तिथि और शहर

इससे पहले, इंडियन कोस्ट गार्ड द्वारा भर्ती पोर्टल, joinindiancoastguard.cdac.in पर जारी अपडेट के अनुसार, ‘उम्मीदवारों की (परीक्षा के लिए) यात्रा योजना बनाने में सुविधा के लिए परीक्षा की तारीख और आवंटित किये जाने वाले शहर के विवरण चेक करने के लिए लिंक को पोर्टल पर 14 सितंबर की शाम 5 बजे एक्टिव किया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट करके अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी व पासवर्ड के जरिए लॉग-इन करके परीक्षा तिथि एवं शहर की जानकारी ले जाएंगे।

एडमिट कार्ड परीक्षा तारीख से दो दिन पूर्व होंगे जारी

इसके साथ ही, इंडियन कोस्ट गार्ड ने अपने नोटिस में कहा है कि उम्मीदवारों को परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए एडमिट कार्ड उन्हें आवंटित परीक्षा तारीख से अधिकतम 48 पूर्व से लेकर 24 घंटे पूर्व तक जारी कर दिये जाएंगे, जिसे उम्मीदवार भर्ती पोर्टल पर लॉग-इन करके डाउनलोड कर पाएंगे। साथ ही, इससे सम्बन्धित विवरण इंडियन कोस्ट गार्ड द्वारा उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भी भेजे जाएंगे।

परीक्षा के लिए निर्देश जारी

नाविक, यांत्रिक भर्ती परीक्षा के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड ने इसके साथ ही कई निर्देश उम्मीदवारों के लिए जारी किये हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए जाते समय अपने साथ 10वीं की मूल अंक-तालिका, वैध फोटो पहचान-पत्र, ई-प्रवेश पत्र का प्रिंट-आउट और दो पासपोर्टस आकार के फोटो साथ ले जानें होंगे। वहीं आईसीजी ने कई चेक लिस्ट भी जारी जिसे उम्मीदवार नीचे दिये गये लिंक के माध्यम से नोटिस में देख सकते हैं।

इस लिंक से देखें नोटिस

Edited By: Rishi Sonwal