Move to Jagran APP

IBPS PO Prelims 2018: जारी हुआ एडमिट कार्ड, जानिए कैसे करें डाउनलोड

आईबीपीएस ने पीओ प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

By Arti YadavEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 12:01 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 12:32 PM (IST)
IBPS PO Prelims 2018: जारी हुआ एडमिट कार्ड, जानिए कैसे करें डाउनलोड
IBPS PO Prelims 2018: जारी हुआ एडमिट कार्ड, जानिए कैसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली (जेएनएन)। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन यानी आईबीपीएस ने पीओ प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से डाउनलोड कर सकते हैं। आईबीपीएस 2018 की परीक्षाएं 13, 14, 20 और 21 अक्टूबर को आयोजित होंगी और नवंबर में ही इसका रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

इंस्‍टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्‍शन ने पीओ के 4,102 पदों पर भर्ती के लिए अगस्‍त में नोटिफिकेशन जारी किया था। बता दें कि आईबीपीएस पिछले कई सालों से बैंकों में प्रॉबेशनरी ऑफिसर की भर्ती कर रहा है। आईबीपीएस सोसाइटी के सदस्‍य बैंकों में यह भर्तियां की जाती हैं। आईबीपीएस ने 4012 पदों के लिए वैकन्सी जारी की थी। अब इसमें पंजाब एंड सिंध बैंक के जुड़ जाने से वेकन्सी की संख्‍या बढ़ गई थी।

जो परीक्षार्थी आईबीपीएस ने पीओ प्रीलिम्स परीक्षा को पास कर लेंगे, केवल वही आगे मेन्स एग्‍जाम में हिस्‍सा ले पाएंगे। मेन एग्‍जाम नवंबर में होंगे। जनवरी और फरवरी 2019 में इसके लिए इंटरव्‍यू होंगे। सभी आवश्‍यक प्रक्रियाओं को अप्रैल 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा। बैंक में भर्ती के लिए किया जाने वाला यह साल के सबसे बड़े एग्‍जाम्‍स में से एक है। बैंक में जॉब प्राप्‍त करने के इच्‍छुक अभ्‍यर्थी इसमें बड़ी संख्‍या में भाग लेते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

- सबसे पहले आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
- download Online Preliminary Exam Call Letter for PO/MT VIII- (CRP PO/MT- VIII) के लिंक पर क्लिक करें।
- अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्मतिथि नंबर डालकर लॉग इन करें। लॉग इन करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा।
- इसे डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.