Move to Jagran APP

IBPS Clerk Result 2018: आज जारी हो सकता है रिजल्ट, जानिए किस दिन होगा मेन एग्जाम

आज आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2018 के परिणाम घोषित हो सकते हैं। रिजल्ट की घोषणा आईबीपीएस की ऑफिशल वेबसाइट पर होगी।

By Arti YadavEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 11:04 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 11:04 AM (IST)
IBPS Clerk Result 2018: आज जारी हो सकता है रिजल्ट, जानिए किस दिन होगा मेन एग्जाम
IBPS Clerk Result 2018: आज जारी हो सकता है रिजल्ट, जानिए किस दिन होगा मेन एग्जाम

नई दिल्ली, जेएनएन। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) आज आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2018 के परिणाम घोषित कर सकता है। रिजल्ट की घोषणा आईबीपीएस की ऑफिशल वेबसाइट ibps.in पर होगी। जिन परिक्षार्थियों ने यह एग्जाम दिया है, वे आईबीपीएस की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक सकेंगे।

loksabha election banner

आईबीपीएस के अधिकारी ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कहा कि परीक्षा के परिणाम जनवरी 2019 के पहले सप्ताह में आने की उम्मीद है। हालांकि, सोमवार को परिणाम घोषित होने की संभावना पर सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों परिणामों के बारे में जानकारी पाने के लिए नियमित रूप से आईबीपीएस की अधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहे।

बता दें कि प्रीलिम्स परीक्षाएं दो चरणों- 8 और 9 दिसंबर और 15 और 16 दिसंबर को आयोजित की गई थीं। इस परीक्षाओं के जरिए विभिन्न बैंकों में क्लर्क पदों के लिए कुल 7,275 रिक्तियों को भरा जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को ही मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा। आइबीपीएस मुख्य परीक्षा 20 जनवरी 2019 को आयोजित करने जा रहा है। प्रारंभिक परीक्षा में क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा।

बता दें कि साल 2017 में IBPS क्लर्क प्रीलिमिनरी परीक्षा के नतीजे 29 दिसंबर को जारी किए गए थे। इसके बाद मुख्य परीक्षा 21 जनवरी को आयोजित हुई थी। ज्ञात हो कि IBPS ने कुल 7275 क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे, जिन पर साल 2019-2020 में भर्तियां होनी हैं। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 18 सितंबर को शुरू हुई थी और इसी महीने चार दिन तक परीक्षाएं आयोजित की गई थीं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • सबसे पहले आईबीपीएस की ऑफिशल वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  • होमपेज पर ही आपको क्लर्क प्री एग्जाम रिजल्ट का लिंक दिखेगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा।
  • मांगी गई सभी जानकारियां भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • जानकारी डालने के बाद आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।
  • आप अपने रिजल्ट का यहां से प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.