Move to Jagran APP

HTET 2022: हरियाणा टीईटी के लिए आंसर-की जारी, आज से दर्ज कराएं आपत्ति, हर प्रश्न के लिए 1000 रुपये शुल्क

HTET 2022 Answer Key तीनों स्तरों – लेवल 1 लेवल 2 और लेवल 3 के लिए हरियाणा टीईटी के ड्राफ्ट आंसर-की BSEH ने जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार इन उत्तरकुंजियों पर अपनी आपत्तियां आज 5 दिसंबर से 7 दिसंबर तक करा सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2022 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 10:38 AM (IST)
HTET 2022: हरियाणा टीईटी के लिए आंसर-की जारी, आज से दर्ज कराएं आपत्ति, हर प्रश्न के लिए 1000 रुपये शुल्क
एचटीईटी 2022 आंसर-की डाउनलोड करने व इन पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, bseh.org.in पर विजिट करें।

एजुकेशन डेस्क। HTET 2022 Answer Key: हरियाणा टीईटी परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (बीएसईएच), भिवानी ने हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी) 2022 के ड्राफ्ट उत्तरकुंजी जारी कर दिए हैं। बोर्ड द्वारा एचटीईटी 2022 के तीनों लेवल यानि लेवल 1 (पीआरटी), लेवल 2 (टीजीटी) और लेवल 3 (पीजीटी) के लिए आधिकारिक उत्तर कुंजी रविवार, 4 दिसंबर को जारी की गई और इसके साथ ही इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को भी आधिकारिक वेबसाइट, bseh.org.in पर एक्टिव कर दिया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार हरियाणा टीईटी के किसी भी लेवल की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे बोर्ड की वेबसाइट पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

HTET 2022: आज से दर्ज कराएं आपत्ति, हर प्रश्न के लिए 1000 रुपये शुल्क

हरियाणा बोर्ड ने राज्य टीईटी परीक्षा के तीनों स्तरों के लिए आंसर-की जारी करने के साथ ही साथ इन पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को बीएसईबी द्वारा जारी ड्राफ्ट आंसरकी पर आपत्ति है तो वे इसे बोर्ड की वेबसाइट पर लॉग-इन करके दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए बीएसईएच ने 5 से 7 दिसंबर (शाम 5 बजे तक) की अवधि निर्धारित की है। साथ ही, उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराते समय 1000 रुपये प्रति प्रश्न की दर से शुल्क का भी भुगतान करना होगा, जिसे ऑनलाइन माध्यमों से भरा जा सकेगा।

HTET 2022 आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए लिंक

हरियाणा बोर्ड निर्धारित आखिरी तारीख और शुल्क के साथ उम्मीदवारों से प्राप्त आपत्तियों की सम्बन्धित विषय विशेषज्ञों से समीक्षा कराएगा और यदि ये सही पाई जाती हैं तो संशोधन उत्तरकुंजी बोर्ड द्वारा जारी की जाएगी। साथ ही, इसी के अनुसार ही बीएसईएच हरियाणा टीईटी रिजल्ट 2022 की भी घोषणा करेगा।

बता दें कि हरियाणा बोर्ड ने राज्य टीईटी 2022 के तीनों स्तरों का आयोजन 3 और 4 दिसंबर को किया था। वहीं, इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 से 30 सितंबर तक चली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.