Move to Jagran APP

हरियाणा: पटवारी, ग्राम सचिव सहित अन्य परीक्षाओं की तिथि बदली, यहां पढ़ें नई डेट

जनवरी में यह परीक्षा दो सत्रों में आयोजि की जाएगी। इसके अनुसार सुबह का सत्र सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा। वहीं दोपहर का सत्र दोपहर 3 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 04:34 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 04:34 PM (IST)
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ( Haryana Staff Selection Commission, HSSC)

नई दिल्ली ऑनलाइन डेस्क। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ( Haryana Staff Selection Commission, HSSC) ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथियों को बदल दिया है। आयोग ने पटवारी (patwari), ग्राम सचिव (gram sachiv)और कैनाल पटवारी (canal patwari) ने परीक्षा की तिथियों को संशोधित किया है। इसके अनुसार, यह परीक्षाएं अब 7, 8 और 9 जनवरी को हरियाणा के विभिन्न जिला मुख्यालयों और उप-मंडलों में आयोजित की जाएंगी। आयोग ने परीक्षा की तिथियों को बदलने का फैसला, सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं से टकराव के चलते लिया है। ऐसे में यह परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थी नई तिथियों के अनुरुप एग्जाम में शामिल होने की तैयारी कर सकते हैं। 

loksabha election banner

जनवरी में यह परीक्षा दो सत्रों में आयोजि की जाएगी। इसके अनुसार, सुबह का सत्र सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा। वहीं दोपहर का सत्र दोपहर 3 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि सुबह के सत्र के लिए रिपोर्टिंग समय सुबह 8.30 बजे रिपोर्ट करना होगा। वहीं दोपहर सत्र के लिए दोपहर 1 बजे रिपोर्ट करना होगा। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि सही समय पर नहीं पहुंचने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में एंट्री नहीं दी जाएगी। परीक्षा में शामिल होने के योग्य सभी उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र 1 जनवरी, 2022 को जारी किए जाएंगे। प्रवेश पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से जुड़ी ताजा अपडेट के लिए निरंतर ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर नजर बनाए रखें।

आयोग ने इसके अलावा, विभिन्न पदों के लिए परिणाम अपलोड किया है। इनमें वर्क सुपरवाइजर, कारपेंटर, प्लंबर, पेंटर, मेसन, सर्वेयर, मैकेनिक (एयर कंडीशनिंग और रेफ्रिजरेशन), लिफ्ट ऑपरेटर, मशीन टूल ऑपरेटर, ऑटो इलेक्ट्रीशियन, सुपरवाइजर, वर्कशॉप मशीनरी ऑपरेटर के पद शामिल हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले अभ्यर्थियों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होना होगा। वहीं इस रिजल्ट को देखने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर उपलब्ध लिंक को डाउनलोड करके रिजल्ट देख पाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.