Move to Jagran APP

हरियाणा: पटवारी, ग्राम सचिव परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी पढ़ें यह बड़ी खबर, नहीं तो एग्जाम हॉल से कर दिए जाएंगे बाहर

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीबीएसई के साथ परीक्षा तिथियों के टकराव के कारण पटवारी कैनाल पटवारी और ग्राम सचिव के पद के लिए परीक्षा स्थगित कर दी है। पहले यह एग्जाम 26 दिसंबर से 28 दिसंबर 2021 तक होने वाली थी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 24 Dec 2021 10:45 AM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 03:03 PM (IST)
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ( Haryana Staff Selection Commission, HSSC)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ( Haryana Staff Selection Commission, HSSC) ने पटवारी (Patwari,), कैनाल पटवारी (Canal Patwari) और ग्राम सचिव (Gram Sachiv ) देने जा रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। इन परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट 1 जनवरी, 2022 को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि कार्ड रिलीज होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in से डाउनलोड कर लें। इसके साथ ही अभ्यर्थी यह भी ध्यान रखें कि परीक्षा के लिए हॉल टिकट के साथ-साथ एक फोटो पहचान पत्र, जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड या वोडरआईडी कार्ड जरूर साथ लेकर जाएं। इसके अलावा, उम्मीदवारों को 2 हालिया रंगीन फोटो भी साथ लेकर आनी होगी। इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें। ऐसा नहीं होने पर पर्यवेक्षक उम्मीदवारों को एग्जाम देने की अनुमति नहीं देगा।

loksabha election banner

बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीबीएसई के साथ परीक्षा तिथियों के टकराव के कारण पटवारी, कैनाल पटवारी और ग्राम सचिव के पद के लिए परीक्षा स्थगित कर दी है। पहले यह एग्जाम 26 दिसंबर से 28 दिसंबर 2021 तक होने वाली थी। लेकिन तिथियों को संशोधित करते हुए अब इन पदों के लिए यह परीक्षा 07, 08 और 09 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी।

परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा। इसके अनुसार, पहली पाली में परीक्षा सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं दूसरी पाली में दोपहर बाद 3 बजे से शाम 4.30 बजे तक परीक्षा चलेगी। अभ्यर्थियों को निर्धारित परीक्षा समय से 2 घंटे पहले केंद्र पर पहुंचना होगा। तय समय से नहीं आने वाले अभ्यर्थियों को केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं ग्राम सचिव परीक्षा पैर्टन की बात करें तो इसमें प्रश्नों की कुल संख्या 90 होगी। वहीं परीक्षा की अवधि 1 घंटा 30 मिनट या 90 मिनट होगी। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.