मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई  दिल्ली, जेएनएन। Himalayan Forest Research Institute, Shimla Recruitment 2019: हायर एजुकेशन कर चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अगर वे नौकरी या फेलोसिफी की तलाश में हैं, तो यह खबर उनके लिए ही है। हिमालयन वन अनुसंधान संस्थान, शिमला ने जूनियर रिसर्च फेलो, जूनियर प्रोजेक्ट फेलो और प्रोजेक्ट असिस्टेंट के पदों पर भर्ती कर रहा है। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इन पदों पर भर्ती वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिए होगी। ऐसे में उम्मीदवार 20 सितंबर 2019 को होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

 

महत्वपूर्ण तारीख

वॉक-इन-इंटरव्यू की तारीख- 20 सितंबर 2019

वैकेंसी डिटेल

प्रोजेक्ट असिस्टेंट- 11 पद

जूनियर प्रोजेक्ट फेलो-  05 पद

जूनियर रिसर्च फेलो- 02 पद

योग्यता

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं मांगी गई है।

जूनियर रिसर्च फेलो- इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बॉटनी /फॉरेस्ट्री /लाइफ साइंस /एनवायर्नमेंटल साइंस में एमएससी  की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही साथ हाई (सीधी ऊँचाई) ट्रेकिंग / कैम्पिंग में अनुभव होना चाहिए।

जूनियर प्रोजेक्ट फेलो-इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बॉटनी / फॉरेस्ट्री / एनवायर्नमेंटल साइंस/ जूलॉजी / एंटोमोलॉजी में एमएससीकी डिग्री होनी चाहिए।

प्रोजेक्ट असिस्टेंट-इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बॉटनी / फॉरेस्ट्री / /एनवायर्नमेंटल साइंस में बी.एससी की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही साथ (सीधी ऊँचाई) ट्रेकिंग / कैम्पिंग में अनुभव होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर सीधी भर्ती हो रही है। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार को 20 सितंबर, 2019 को सभी दस्तावेजों  के साथ 'वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम, हिमालयन फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट, कॉनिफ़र कैंपस, पंथाघाटी, शिमला - 171013, हिमाचल प्रदेश' पते पर वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए पहुंचना होगा। इस इंटरव्यू के आधार पर ही चयन होगा।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप