नई दिल्ली, जेएनएन। Gujarat Service Public Commission: गुजरात में लेक्चरार बनने का बेहतरीन मौका है। आप अगर गुजरात लोक सेवा आयोग (GPSC) वाली नौकरी की तलाश में हैं, तो जल्द करें। आयोग ने गुजरात चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा, मैनेजर, लेक्चरार एवं अन्य पदों पर भर्ती हेतु आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारुप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2019 है। आवेदन करने के लिए आपको गुजरात लोक सेवा आयोग के ऑफिशयल वेबसाइट gpsc ojas.gujarat.gov.in पर विजिट करना होगा। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिन उम्मीदवार के पास आवश्यक योग्यता एवं अनुभव है, वे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

GPSC वेकेंसी डिटेल्स

लेक्चरर सेलेक्शन स्केल (प्रोफेसर) अगदातंतारा एवं विधि वैधायक- 2 पद

प्रिंसिपल/सुप्रिनटेन्डेंट, क्लास-I- 1 पद

प्रोफेसर (होमियोपैथी)- 2 पद

मैनेजर, गवर्नमेंट प्रिंटिंग एंड स्टेशनरी- 1 पद

गुजरात एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस- 97 पद

डिप्टी डायरेक्टर, हॉर्टिकल्चर- 3 पद

प्रिंसिपल/सुप्रिनटेन्डेंट, गवर्नमेंट, होमियोपैथी कॉलेज- 1 पद

गुजरात चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा- 1619 पद

चाइल्ड मैरिज प्रिवेंशन ऑफिसर-कम-डिस्ट्रिक्ट सोशल डिफेन्स ऑफिसर, क्लास-II- 4 पद

चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर (फीमेल)- 1 पद

शैक्षणिक योग्यता

गुजरात प्रशासनिक सेवा में अप्लाई करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अनिवार्य रूप से ग्रेजुएट होना चाहिए। वहीं, गुजरात चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा के लिए उम्मीदवार के पास मेडिसिन एवं सर्जरी में बैचलर्स डिग्री एवं कंप्यूटर एप्लीकेशन का बेसिक ज्ञान होना चाहिए

आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आयोग के ऑफिशयल वेबसाइट gpsc ojas.gujarat.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए अंतिम रूप से जमा किये आवेदन का प्रिंट आउट अपने पास सुरक्षित रख लें। इस आवेदन के लिए जरनल और ओबीसी के शुल्क 100 रुपए और एससी/एसटी/एक्स-सर्विसमैन/ EWS के लिए कोई शुल्क नहीं है।  

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस