Move to Jagran APP

GATE 2020 Admit Card: जारी हो चुके हैं एडमिट कार्ड, gate.iitd.ac.in से करें डाउनलोड

GATE 2020 Admit Card आईआईटी GATE 2020 परीक्षा का आयोजन 1 2 8 और 9 फरवरी 2020 को करने जा रहा है।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 09:16 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 09:29 AM (IST)
GATE 2020 Admit Card: जारी हो चुके हैं एडमिट कार्ड, gate.iitd.ac.in से करें डाउनलोड
GATE 2020 Admit Card: जारी हो चुके हैं एडमिट कार्ड, gate.iitd.ac.in से करें डाउनलोड

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Indian Institute of Technology- IIT) ने 3 जनवरी, 2020 को इंजीनियरिंग के ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट यानी GATE 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हें। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर ही जारी किए गए हैं, तो जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया है वो ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि आईआईटी GATE 2020 परीक्षा का आयोजन 1, 2, 8 और 9 फरवरी, 2020 को करने जा रहा है।

loksabha election banner

परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड जरूरी

परीक्षा के दिन उम्मीदवार के पास एडमिट कार्ड एक आवश्यक डॉक्यूमेंट है, जिसके बिना एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं मिलेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो एडमिट कार्ड जारी होते ही डाउनलोड कर लें और इसका एक प्रिंट आउट जरूर ले लें क्योंकि परीक्षा के दिन यह साथ लाना उम्मीदवार के लिए आवश्यक होगा। इसके अलावा एडमिट कार्ड के साथ उम्मीदवार के पास एक वैलिड फोटो आईडी होनी चाहिए।

एडमिट कार्ड पर इन बातों का रखें खास ख्याल

  1. फोटोग्राफ और हस्ताक्षर: एडमिट कार्ड पर आपका फोटोग्राफ होना भी आवश्यक है। एडमिट कार्ड पर मौजूद फोटो आपके फोटो आईडी के साथ मैच करनी चाहिए। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो अपने एडमिट कार्ड का कलर प्रिंट आउट लें।
  2. अन्य जानकारियां: उम्मीदवार एडमिट कार्ड पर मौजूद एक-एक जानकारी ध्यान से और अच्छी तरह से पढ़ लें। एडमिट कार्ड पर मौजूद उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, परीक्षा की तिथि, एग्जाम सेंटर का नाम जैसी जानकारियों को अच्छी तरह से पढ़ लें। ताकि यदि इनमें किसी तरह की कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो उसे समय से ठीक करवाया जा सके।
  3. इसके अलावा उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि किसी भी तरह की कोई भी गड़बड़ी यदि एडमिट कार्ड में नजर आती है तो उसे प्रशासन से chrgate@admin.iitd.ac.in से कोंटेक्ट कर ठीक करवा लें। यदि परीक्षा के दिन किसी भी डिटेल को लेकर कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो उम्मीदवारी खत्म कर दी जाएगी और उम्मीदवार परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.