Move to Jagran APP

Final Year Exams 2020: गुजरात यूनिवर्सिटी ने फाइनल ईयर की परीक्षाएं की स्थगित, पढ़ें अपडेट

Final Year Exams 2020 गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने फाइनल ईयर (Final year examination) के पहले चरण की परीक्षाएंं स्थगित कर दी हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 09:30 AM (IST)
Final Year Exams 2020: गुजरात यूनिवर्सिटी ने फाइनल ईयर की परीक्षाएं की स्थगित, पढ़ें अपडेट
Final Year Exams 2020: गुजरात यूनिवर्सिटी ने फाइनल ईयर की परीक्षाएं की स्थगित, पढ़ें अपडेट

Final Year Exams 2020: गुजरात यूनिवर्सिटी (Gujarat University) ने फाइनल ईयर (Final year examination)की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। यूनिवर्सिटी ने 21 अगस्त से शुरू होने वाली फाइनल ईयर के पहले चरण की परीक्षाएं फिलहाल टाल दी हैं। छात्र-छात्राएं इस बात का ध्यान रखें कि यह परीक्षाएं केवल यूजीसी (UGC) के तहत पाठ्यक्रमों के लिए स्थगित किया गया है। काउंसिल जैसे परिषदों द्वारा संचालित पाठ्यक्रमों के लिए जैसे मेडिकल और डेंटल पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी।इनके शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट में कुलपति हिमांशु पंड्या से बात करते हुए कहा, गृ मंत्रालय के दिशा निर्देशों के अनुसार 31 अगस्त तक शैक्षिणक संस्थान बंद रखने के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए ऑफ़लाइन परीक्षा स्थगित कर दी गई है। हालांकि लॉ और शिक्षा विभाग के डीन ने बताया कि यूनिवार्सिटी बीए, बीएससी, बीकॉम और अन्य जैसे पाठ्यक्रमों में अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षाआयोजित करने का विकल्प प्रदान करेगी।

गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी ने जुलाई में यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी किया था। यह परीक्षा दो चरणों में आयोजित होनी थी। इसके तहत पहले चरण की परीक्षाएं 21 अगस्त से होनी थी और दूसरे चरण की  31 अगस्त से होनी थी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने मीडिया रिपोर्ट में बताया कि परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से आयोजित की जाएगी।ऑफ़लाइन मोड सभी स्थानीय छात्रों के लिए लागू होगा, जबकि ऑनलाइन मोड उन छात्रों के लिए योग्य होगा जो उस शहर से दूर हैं जहां परिसर स्थित है। इस साल लगभग 70,000 छात्र विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम वर्ष की परीक्षा देंगे।

बता दें कि इस बार की कोरोना वायरस की वजह से फाइनल ईयर की परीक्षाएं आयोजित होने में देरी हो रही हैं। आमतौर पर मार्च में आयोजित होने वाली यह परीक्षाएं अगस्त में आयोजित और सितंबर में संचालित की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.