Move to Jagran APP

DU Admissions 2020: डीयू की दूसरी कटऑफ लिस्ट में 4,800 स्टूडेंट्स ने किया अप्लाई, पढ़ें डिटेल

DU Admissions 2020दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने हाल ही में ग्रेजुएट प्रोगाम में दाखिले के लिए दूसरी कट ऑफ़ लिस्ट जारी की थी। इसके अनुसार कटऑफ रिलीज होने के दूसरे दिन में अब तक ग्रेजुएशन के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 4800 से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 11:46 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 11:46 AM (IST)
DU Admissions 2020: डीयू की दूसरी कटऑफ लिस्ट में 4,800 स्टूडेंट्स ने किया अप्लाई, पढ़ें डिटेल
DU Admissions 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University)

DU Admissions 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने हाल ही में ग्रेजुएट प्रोगाम में दाखिले के लिए दूसरी कट ऑफ़ लिस्ट जारी की थी। इसके अनुसार कटऑफ रिलीज होने के दूसरे दिन में अब तक ग्रेजुएशन के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 4,800 से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक कुल 4,882 छात्रों ने आज आवेदन किया है। वहीं इनमें कुल 9,785 छात्रों ने पहले दिन आवेदन किया था जिनमें से 2,580 प्रवेश स्वीकृत हुए थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज 6,024 दाखिलों को मंजूरी दी गई है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शनिवार को अपनी दूसरी कट-ऑफ लिस्ट जारी की गई थी। इनमें बहुत कोर्सेज में कुछ मामूली गिरावट दर्ज की गई थी।

loksabha election banner

इसके अनुसार लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वूमेन (Lady Shri Ram College for Women) में बीए (ऑनर्स) साइकोलॉजी, बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस और बीए (ऑनर्स) इकॉनोमिक्स के लिए कटऑफ 100 फीसदी रहा था। बीए (ऑनर्स) इकॉनोमिक्स के लिए 99 फीसदी, बीए (ऑनर्स) साइकोलॉजी और बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस के लिए 99.75 फीसदी अंक पाने वाले स्टूडेंट्स को ही दाखिला मिल सकेगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि भारती कॉलेज, डीसीएसी, बीआर अंबेडकर, हंसराज, हिंदू, आईपी कॉलेज फॉर वूमेन, कमला नेहरू, किरोड़ीमल, लक्ष्मीबाई, मैत्रेयी, मोतीलाल नेहरू और अन्य कॉलेजों में बीए (ऑनर्स) इतिहास में प्रवेश उपलब्ध नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.