Move to Jagran APP

DSSSB Patwari Admit Card 2022: दिल्ली पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी; 20, 21 अगस्त को है CBT

DSSSB Patwari Admit Card 2022 दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने पटवारी पदों के लिए 20 और 21 अगस्त एवं 17 और 18 सितंबर 2022 को आयोजित किए जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 02:33 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 02:33 PM (IST)
डीएसएसएसबी दिल्ली पटवारी सीबीटी 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर एक्टिव किया गया।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। DSSSB Patwari Admit Card 2022: दिल्ली पटवारी भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। दिल्ली अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने पद संख्या 48/21 के अंतर्गत पटवारी के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में के लिए आयोजित किए जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने डीएसएसएसबी दिल्ली पटवारी भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर एक्टिव किए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और जन्म-तिथि के विवरणों को भरकर सबमिट करना होगा। पटवारी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को डाउनलोड कर लेनी चाहिए।

loksabha election banner

डीएसएसएसबी दिल्ली पटवारी सीबीटी 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

DSSSB Patwari Admit Card 2022: CBT 20, 21 अगस्त और 17,18 सितंबर को

इससे पहले डीएसएसएसबी ने दिल्ली पटवारी भर्ती परीक्षा की तारीखों की घोषणा की थी। बोर्ड के अपडेट के मुताबिक दिल्ली पटवारी परीक्षा का आयोजन सीबीटी मोड में इस माह में 20 और 21 अगस्त को और अगले माह में 17 व 18 सितंबर 2022 को किया जाना है। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करना चाहिए और इस पर दिए गए सभी विवरणों की ध्यान से जांच कर लेनी चाहिए। यदि प्रवेश पत्र पर किसी भी प्रकार की विसंगति होती है तो इसे उम्मीदवारों को बोर्ड के संज्ञान में जल्द से जल्द लाना चाहिए।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें ऑनलाइन डाउनलोड किए पटवारी एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा में अपना एक फोटो पहचान पत्र (वोटर आइ कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, आदि) भी साथ ले जाना होगा।

डीएसएसएसबी पटवारी परीक्षा दो घंटे की होगी और इसमें विभिन्न विषयों से बहुविकल्पीय प्रकृति के कुल 200 प्रश्न होंगे। हर सही उत्तर के लिए 1 अंक मिलेंगे और हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.