Move to Jagran APP

DRDO CEPTAM 2019: टियर 1 परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

DRDO CEPTAM 2019 जिन्होंने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था वो डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। DRDO की ऑफिशल वेबसाइट drdo.gov.in है।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 04:47 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 04:48 PM (IST)
DRDO CEPTAM 2019: टियर 1 परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली, जेएनएन। DRDO CEPTAM 2019: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने सेंटर फॉर पर्सनल टेलेंट मैनेजमेंट टियर 1 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन्होंने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था वो डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। DRDO की ऑफिशल वेबसाइट drdo.gov.in है यहां से उम्मीदवार परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा के जरिए सीबीटी टेक्नीशियन ‘ए’ पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

loksabha election banner

उम्मीदवारों को बता दें कि टियर 1 परीक्षा में ऑब्जेक्टिव-टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी। परीक्षा का आयोजन 28 सितंबर से 30 सितंबर 2019 तक किया जाएगा। परीक्षा 2 घंटे की होगी है और इस परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी।

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड-

  • सबसे पहले DRDO की ऑफिशियल वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जाएं।
  • अब होम स्क्रीन पर नजर आ रहे "डीआरडीओ भर्ती नोटिस बोर्ड" के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब उम्मीदवार प्रवेश पत्र के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब लॉग-इन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब होम स्क्रीन पर मांगी गई जानकारी दर्ज कर दें।
  • अब आपका एडमिट कार्ड परिणाम आपकी होम स्क्रीन खुल जाएगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट परीक्षा के लिए सुरक्षित रखें।

गौरतलब है कि DRDO ने हाल ही में सीनियर टेक्नीशियन असिस्टेंट के 351 पदों के लिए एक विज्ञापन जारी किया था। जिसके लिए सैकड़ों उम्मीदवारों ने आवेदन दर्ज किए हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 3 जून, को शुरू हुई थी और इसकी अंतिम तिथि 26 जून, 2019 थी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने एडमिट कार्ड समय पर ही डाउनलोड कर लें क्योंकि एडमिट कार्ड के बगैर कैंडिडेट्स को परीक्षा में बैठने नहीं  दिया जाएगा। बता दें कि एडमिट कार्ड पर आवेदक का नाम, परीक्षा केंद्र, समय आदि की जानकारी लिखी होगी। इसके साथ ही उम्मीदवार फोटा आईडी भी साथ जरूर ले जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.