एजुकेशन डेस्क। CTET 2022: सीटीईटी परीक्षा फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) आज, 28 नवंबर, 2022 को CTET परीक्षा फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो को ओपन कर देगा। इसके तहत, अभ्यर्थी आज से अपने आवेदन पत्र में सुधार कर सकेंगे। कैंडिडेट्स को इसके लिए 03 दिसंबर, 2022 तक का मौका दिया गया है। अब ऐसे में, जिन उम्मीदवारों को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती छूट गई है तो वे इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सुधार कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को इसके लिए ctet.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा फॉर्म भरने वाले कैंडिडेट्स को इस बात का खासतौर पर ध्यान रखना होगा कि उन्हें 3 दिसंबर के बाद अपने CTET 2022 के आवेदनों में कोई बदलाव करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही वे सभी उम्मीदवार जिनके CTET आवेदन पत्र बोर्ड द्वारा मान्य किए जाएंगे, केवल उन्हें ही टीईटी परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 तक आयोजित होने की संभावना है। हालांकि बोर्ड ने सीटीईटी परीक्षा की सटीक तिथि घोषित नहीं की है, इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

इन डिटेल्स मेंं कर सकते हैं बदलाव

उम्मीदवार का नाम

माता - पिता का नाम

ईमेल आईडी

संपर्क करने का विवरण

जेंडर

शैक्षिक विवरण

राष्ट्रीयता

उम्मीदवारों का पता

परीक्षा केंद्र वरीयता

CTET 2022: सीटीईटी परीक्षा फॉर्म में सुधार करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो 

सीटीईटी परीक्षा फॉर्म में सुधार करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, CTET 2022 आवेदन पत्र सुधार विंडो लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। इसके बाद, आवेदन पत्र CTET 2022 में सुधार करें। अब एक बार करेक्शन होने के बाद सबमिट बटन पर एंटर करें। अब अपने संपादित सीटीईटी आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट