CSIR UGC NET 2020: संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी नेट जून परीक्षा (Joint CSIR-UGC NET June 2020) में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज सीएसआईआर-यूजीसी नेट जून परीक्षा के लिए री-शेड्यूल जारी किया है। इस संबंध में एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट, nta.ac.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, एनटीए द्वारा 19 नवंबर, 21 नवंबर और 26 नवंबर 2020 को संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा का आयोजन देश भर के विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा।

ऑफिशियल नोटिस में कहा गया है कि बड़ी संख्या में छात्रों / उम्मीदवारों के शैक्षणिक हित को ध्यान में रखते हुए, गृह मंत्रालय (MHA) ने विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के आयोजन के लिए शिक्षा मंत्रालय के प्रस्ताव पर सहमति दे दी है। नोटिस के अनुसार, परीक्षा की तारीख से कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। CSIR-UGC NET एडमिट कार्ड जारी किए जाने के बाद, उम्मीदवार इसे ऑफिशियल वेबसाइट, csirnet.nta.nic.in और nta.ac.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार के रोल नंबर, परीक्षा का केंद्र, परीक्षा की तारीख और समय अंकित होंगे।  

इन स्टेप से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड जारी किए जाने के बाद, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, csirnet.nta.nic.in पर विजिट करें। होमपेज पर CSIR UGC NET एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें। अब स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपना क्रेडेंशियल दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका CSIR UGC NET एडमिट कार्ड 2020 स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। इसमें दिए गए विवरण को चेक करें। आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

गौरतलब है कि सीएसआईआर-यूजीसी नेट जून परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 सितंबर तक पूरी की गई थी। कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण आवेदन करने से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए 22 अगस्त से 10 सितंबर तक एप्लीकेशन विंडो फिर से ओपन की गई थी। वहीं, उम्मीदवारों को आवेदन सुधार के लिए 11 से 17 सितंबर तक का समय दिया गया था। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस