Move to Jagran APP

CSBC Bihar Police Constable Exam 2020:परीक्षा कल शुरू,उम्मीदवार ध्यान में रखें ये बातें

CSBC Bihar Police Constable Exam 2020बिहार पुलिस में सिपाही के पदों पर आयोजित होने वाली परीक्षा कल यानी कि 8 मार्च को होनी है। इस परीक्षा में 13 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 12:35 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 05:34 PM (IST)
CSBC Bihar Police Constable Exam 2020:परीक्षा कल शुरू,उम्मीदवार ध्यान में रखें ये बातें

CSBC Bihar Police Constable Exam 2020: बिहार पुलिस में सिपाही के पदों पर आयोजित होने वाली परीक्षा कल यानी कि 8 मार्च को होनी है। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 11880 पदों पर भर्तियां होनी हैं। इसके लिए लगभग 13 लाख से ज्यादा कैंड्डीटे्स ने अप्लाई किया है। वहीं अगर बात अकेले पटना की जाए तो यहां सिपाही बहाली की परीक्षा के लिए 37 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रो पर 70 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे। इतनी भारी संख्या में उम्मीदवार होने की वजह से प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। वहीं उम्मीदवारों को भी सलाह दी जाती है कि वो कुछ बातों का ध्यान रखें। आइए जानते हैं।

loksabha election banner

- एग्जाम सेंटर पर उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ अपनी एक फोटो और पहचान प्रमाण पत्र जैसे-मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड अथवा आधार कार्ड भी प्रस्तुत करना होगा।

-उम्मीदवार अक्सर ओएमआर शीट भरते हुए गलती करते हैं तो इससे बचने के लिए सीएसबीसी ने एक सैंपल ओएमआर शीट जारी की है। इससे उम्मीदवार ऑफिशियिल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर जान सकते हैं कि कॉपी को कैसे भरना है।

- परीक्षा में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे मोबाइल आदि लेकर न लेकर जाएं।

- समय पर पहुंचने के लिए एगजाम सेंटर आज ही देख लें कि कितना वक्त लगता है। इससे आप आखिरी वक्त में होने वाली हड़बड़ी से बच सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.