Move to Jagran APP

CS Foundation Exam 2021: कल से आयोजित होगी सीएस फाउंडेशन परीक्षा, ICSI ने जारी किये उम्मीदवारों के लिए निर्देश

CS Foundation Exam 2021 कोविड-19 महामारी को देखते हुए आईसीएसआई ने कंपनी सचिव फाउंडेशन परीक्षा 2021 में सम्मिलित होने जा रहे छात्रों के लिए जरूरी दिशा - निर्देश जारी किये हैं। इनका पालन करना सभी स्टूडेंट्स के लिए अनिवार्य होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 01:03 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 01:04 PM (IST)
स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड 7 सितंबर 2021 को जारी किये गये थे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CS Foundation Exam 2021: भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) द्वारा कंपनी सचिव फाउंडेशन परीक्षा का आयोजन कल, 11 सितंबर 2021 से किया जाएगा। परीक्षा दो दिन चलेगी और यह ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। कोविड-19 महामारी को देखते हुए संस्थान परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे छात्रों के लिए जरूरी निर्देश जारी किये हैं। इनका पालन करना सभी स्टूडेंट्स के लिए अनिवार्य होगा। बता दें कि आईसीएसआई द्वारा सीएस फाउंडेशन परीक्षा का आयोजन ऐसे स्टूडेंट्स के लिए किया जा रहा है जो कि हाल ही में 13-14 अगस्त 2021 को आयोजित रिमोट प्रॉक्टोरिंग माध्यम से ‘एनीव्हेयर मोड’ में आयोजित परीक्षाओं में सम्मिलित नहीं हो पाए थे। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड 7 सितंबर 2021 को जारी किये गये थे।

loksabha election banner

वर्तमान COVID-19 स्थिति को देखते हुए, परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे डाउनलोड की गई एडमिट कार्ड की कॉपी ले जाएं। आईसीएसई सीएस के एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र का विवरण, परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग का समय, परीक्षा की अवधि और उम्मीदवारों के विवरण के साथ निर्देश शामिल होंगे।

इन निर्देशों का पालन होगा जरूरी

  • छात्रों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे परीक्षा केंद्र पर पहुंचने से पहले सीएस फाउंडेशन के एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर लें।
  • छात्रों को यह भी सलाह दी जाती है कि परीक्षा के दिन किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए परीक्षा से एक दिन पहले निर्धारित केंद्र पर जाएं।
  • छात्रों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे वेरीफिकेशन के लिए अपने साथ एक वैध फोटो पहचान पत्र परीक्षा केंद्र में ले जाएं।
  • छात्रों को परीक्षा की पूरी अवधि के दौरान फेस मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का पालन करना आवश्यक है।
  • उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे रिपोर्टिंग समय से पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें और सभी निर्देशों का पालन करें और अधिकारियों के साथ सहयोग करें।
  • छात्रों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे पीने के पानी के लिए अपनी छोटी पारदर्शी बोतल और एक हैंड सैनिटाइज़र साथ रखें।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.