Move to Jagran APP

Chandigarh classes IX and XI: कंपार्टमेंट परीक्षा स्थगित, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Chandigarh classes IX and XI exam चंडीगढ़ में 9वीं और 11वीं के लिए होने वाली कंपार्टमेंट परीक्षा को टाल दिया गया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 11:19 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 11:32 AM (IST)
Chandigarh classes IX and XI: कंपार्टमेंट परीक्षा स्थगित, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें पूरी डिटेल
Chandigarh classes IX and XI: कंपार्टमेंट परीक्षा स्थगित, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Chandigarh classes IX and XI exam: चंडीगढ़ में 9वीं और 11वीं के लिए होने वाली कंपार्टमेंट परीक्षा को टाल दिया गया है। यह परीक्षा 15 से शुरू होनी थी लेकिन अब अगले आदेशों तक के लिए परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि इन परीक्षाओं में लगभग 4,550 स्टूडेंट्स शामिल होने वाले थे। बता दें कि यह परीक्षा भी देश भर में चल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन की वजह से लिया गया है।

loksabha election banner

वहीं इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) अलका मेहता ने कहा, स्कूल खोलने की संभावना इस समय जीरो है, इसलिए कोविड -19 मामलों की संख्या अभी भी बढ़ती जा रही है। इसलिए विभाग ने अब परीक्षा स्थगित करने का फैसला कर लिया है। अब ऐसे में जब भी हालात ठीक होते हैं तभी परीक्षाएं कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि अब छात्रों के पास तैयारी के लिए अधिक समय है, वह तैयारी कर सकते हैं। इसके अलावा डेटशीट जारी होने के बाद छात्र-छात्राओं को एक सप्ताह का समय दिया जाएगा, जिससे वह परीक्षा के लिए रिवीजन कर सकें। वहीं बता दें कि इसके पहले भी तमाम परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं। इनमें तमाम राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं शामिल हैं। इनमें सीबीएसई, आईसीएससी, गुजरात सहित अन्य राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं शामिल हैं।

हालांकि हाल ही में सीबीएसई बोर्ड ने बची हुई परीक्षाओं को लेकर हाल ही में डेट शीट जारी कर दी है। यह परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच कराई जाएंगी। वहीं बाकी बोर्ड की डेट शीट का इंतजार है। इसके अलावा तमाम प्रतियोगी परीक्षाएं भी टाली जा चुकी हैं। इसके अलावा कई प्रतियोगी परीक्षाएं भी टाली जा चुकी हैं। अब इन सभी परीक्षाओं का परीक्षार्थी इंतजार कर रहे हैं। लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अभी यह कहना मुश्किल है कि यह परीक्षाएं कब होंगी। 

वहीं देश भर में अभी कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 65 हजार पार कर चुके हैं। वहीं मरने वाले लोगों की संख्या भी हजार से ऊपर हो चुकी है। हर दिन नए मामले सामने आ चुके हैं। 

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.