Move to Jagran APP

CGVYAPAM Entrance 2020: प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल ने

CGVYAPAM Entrance 2020 कोविड-19 के लगाये गये लॉक डाउन के कारण कई उम्मीदवार के प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन नहीं कर पाने के कारण आवेदन की तिथि बढ़ाई गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 10:09 AM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 10:14 AM (IST)
CGVYAPAM Entrance 2020: प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल ने
CGVYAPAM Entrance 2020: प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल ने

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CGVYAPAM Entrance 2020: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल यानि छत्तीगढ़ व्यापम ने राज्य में विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन की तिथियों को फिर से बढ़ा दिया है। इन परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन अब 15 मई 2020 तक किये जा सकते हैं। मण्डल ने इससे पहले भी आवेदन की तिथियों को 3 मई तक के लिए बढ़ाया था।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ व्यापम दवारा 1 मई 2020 को जारी ऑफिशियल नोटिस के अनुसार कोविड -19 महामारी के कारण राष्ट्रीय स्तर पर लगाये गये लॉक डाउन के कारण कई उम्मीदवार इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन नहीं कर पाने की सूचना मिल रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए आवेदन की तिथियों के एक बार फिर से बढ़ाया जाता है।

वर्ष 2020 की इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी, डेयरी टेक्नोलॉजी, बी. फार्मेसी, डी. फार्मेसी प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, cgvyapam.cgstate.gov.in पर विजिट करना होगा और होम पेज पर दिये गये लिस्ट में से सम्बन्धित सम्बन्धित प्रवेश परीक्षा के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अपने विवरणों को भरना होगा और अपनी फोटो व हस्ताक्षर की स्कैंन की हुई कॉपियों को अपलोड करना होगा।

छत्तीगढ़ व्यापम ने जिन प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन की तिथि में विस्तार किया है, उनमें शामिल हैं –

-PET 2020 (इंजीनियरिंग, डेयरी टेक्नोलॉजी, एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी)

-CGPPHT 2020 (प्री फॉर्मेसी टेस्ट)

-CGPPT 2020 (प्री पॉलीटेक्निक टेस्ट)

-CGMCA 2020 (प्री एम.सी.ए.)

-CGPAT 2020 (प्री एग्रीकल्चर टेस्ट)

-CGPVPT 2020 (प्री वेटनरी पॉलीटेक्निक टेस्ट)

-CGBDED 2020 (प्री. बी.एड.)

-CGBDED 2020 (प्री. डी. एल.एड.)

प्रवेश परीक्षा तिथियों की घोषणा बाद में

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की नोटिस के अनुसार आयोजित की जाने वाली विभिन्न परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा छत्तीसगढ़ राज्य बोर्ड और केंद्रीय बोर्ड की परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा किये जाने के बाद की जाएंगी। परीक्षा की तिथियों की सूचना मण्डल द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी।

इस लिंक से करें आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.