नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CAT 2021 Admit Card: कॉमन ऐडमिशन टेस्ट 2021 यानि कैट 2021 परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM) अहमदाबाद द्वारा कैट 2021 परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 27 अक्टूबर 2021 को जारी किये जाएंगे। कैट परीक्षा पोर्टल, iimcat.ac.in पर जारी अपडेट के अनुसार, परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किये उम्मीदवार निर्धारित तिथि को शाम 5 बजे से एक्टिव किये जाने वाले लिंक से अपना कैट 2021 एडमिट कार्ड डाउलोड कर पाएंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर अपने यूजर आईडी एवं पासवर्ड के जरिए लॉग-इन करना होगा।

आईआईएम कॉमन एडमिशन टेस्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवारों को इस पर अपना नाम, जन्म तिथि, अप्लीकेशन नंबर, कटेगरी, परीक्षा केंद्र और उसका पता, कैट 2021 की तारीख और दिन, परीक्षा शिफ्ट और समय सहित सभी महत्वपूर्ण विवरणों की जांच करनी चाहिए। किसी भी विसंगति / त्रुटि के मामले में, उम्मीदवारों को परीक्षा आयोजित करने वाले अथॉरिटी को रिपोर्ट करना होगा।

28 नवंबर को होनी है परीक्षा

IIM अहमदाबाद द्वारा कैट 2021 के लिए जारी शेड्यूल के अनुसार परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर 2021 को देश भर के 158 शहरों में बनाये गये विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। परीक्षा निर्धारित तिथि पर तीन पालियों में आयोजित की जाएगी और परीक्षा का मोड ऑनलाइन (कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) होगा। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन डाउनलोड किये गये कैट 2021 एडमिट कार्ड के साथ-साथ अपना एक वैलिड फोटो आईडी प्रूफ भी साथ ले जाना होगा। हालांकि, उम्मीदवारों को परीक्षा में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, मोबाइल, स्टेशनरी और गॉगल ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

बता दें कि देश भर के विभिन्न भारतीय प्रबंध संस्थान में विभिन्न प्रबंधन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा कैट 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 4 अगस्त को शुरू हुई थी और आवेदन की आखिरी तारीख 22 सितंबर 2021 थी। इसके बाद, अब CAT 2021 Admit Card डाउनलोड करने का इंतजार परीक्षा के लिए आवेदन किये, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2.31 लाख उम्मीदवार कर रहे हैं।

Edited By: Rishi Sonwal