नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CAT 2019 Answer Key: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (Indian Institute of Management- IIM), कोझिकोड द्वारा 29 नवंबर, 2019 को CAT 2019 (Common Admission Test) की आंसर-की जारी कर दी गई है। इसके बाद अब इंस्टीट्यूट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार अपनी आपत्ति भी दर्ज करवा सकते हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे उनके पास अब आंसर-की चेक करके अपनी आपत्ति करवाने का मौका है। आइआइएम की ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in है जहां पर जाकर कैंडिडेट्स अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं।

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की तरफ से पिछले महीने ही परीक्षा की आंसर-की जारी की गई थी जिसके बाद अब ऑब्जेक्शन टैब भी वेबसाइट पर एक्टिवेट कर दिया गया है। ताकि उम्मीदवार अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकें।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो समय से अपनी आपत्ति दर्ज करवा दें। ऑब्जेक्शन टैब 06 दिसंबर, 2019 तक एक्टिवेट रहेगा, तो जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो वेबसाइट पर विजिट करें। आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवार को यूजर आइडी और पासवर्ड की मदद से लॉगइन करना होगा। आइआइएम ने प्रत्येक उम्मीदवार के लिए आंसर-की के साथ रेस्पोंस शीट भी जारी की है।

बवेबसाइट पर जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, 'ऑब्जेक्शन टैब एक्टिवेट कर दी गई है। ऑब्जेक्शन मैनेजमेंट टैब 06 दिसंबर को शाम 06 बजे तक एक्टिवेट रहेगी।'

गौरतलब है कि आइआइएम कोझीकोड ने CAT 2019 परीक्षा का आयोजन 24 नवंबर, 2019 को किया था। परीक्षा देशभर में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। जिसके लिए एडमिट कार्ड 23 अक्टूबर, 2019 को जारी कर दिए गए थे। अब उम्मीद है कि परीक्षा का रिजल्ट जनवरी, 2020 में जारी किया जा सकता है। कैट के लिए आवेदन प्रक्रिया 07 अगस्त, 2019 को शुरू कर दी गई थी और आवेदन जमा करने के लिए उम्मीदवारों को 25 सितंबर, 2019 तक का समय दिया गया था।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस