Move to Jagran APP

ICAI CA May Exam 2021: आज फिर से ओपेन होगी अप्लीकेशन विंडो, सीए फाइनल और इंटर परीक्षाओं के लिए 6 मई तक करें रजिस्ट्रेशन

ICAI CA May Exam 2021 आईसीएआई ने शनिवार 1 मई 2021 को एक फ्रेश नोटिस जारी करते हुए सीए इंटरमीडिएट (आईपीसी) सीए इंटरमीडिएट और सीए फाइनल कोर्स की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो फिर से ओपेन करने की घोषणा की थी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 03:05 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 06:56 AM (IST)
ICAI CA May Exam 2021: आज फिर से ओपेन होगी अप्लीकेशन विंडो, सीए फाइनल और इंटर परीक्षाओं के लिए 6 मई तक करें रजिस्ट्रेशन
इसी क्रम में मई सीए फाइनल एवं इंटर की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन कल फिर से शुरू हो रहे हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICAI CA May Exam 2021: मई 2021 की सीए इंटर और फाइनल की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन करने से वंचित रह गये स्टूडेंट्स के लिए काम की खबर। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) ने द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट की फाउंडेशन, इंटरमीडिएट (ओल्ड स्कीम), इंटरमीडिएट (न्यू स्कीम) और फाइनल (ओल्ड और न्यू स्कीम) की मई 2021 परीक्षा चक्र की परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा हाल ही में की थी। इसके बाद आईसीएआई ने शनिवार, 1 मई 2021 को एक फ्रेश नोटिस जारी करते हुए सीए इंटरमीडिएट (आईपीसी), सीए इंटरमीडिएट और सीए फाइनल कोर्स की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो फिर से ओपेन करने की घोषणा की थी। इसी क्रम में मई 2021 सीए फाइनल एवं इंटर की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन आज, 4 मई 2021 को फिर से शुरू हो रहे हैं। बता दें कि दूसरी तरफ, सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन है।

loksabha election banner

कोविड-19 के चलते लिया फैसला

आईसीएआई द्वारा जारी नोटिस के अनुसार मई की सीए परीक्षाओं को स्थगित किया गया था। इसके बाद रजिस्ट्रेशन फिर से ओपेन करने का निर्णय भी महामारी के चलते स्टूडेंट्स को हो रही कठिनाईयों के मद्देनजर लिया गया है।

यह भी पढ़ें - CA Exam May 2021: सीए इंटर और फाइनल परीक्षाएं महामारी के चलते स्थगित, 21 और 22 मई से होने थे एग्जाम

तीन दिन ही ओपेन रहेगी अप्लीकेशन विंडो

स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि आईसीएआई ने सीए इंटरमीडिएट (आईपीसी), सीए इंटरमीडिएट और सीए फाइनल कोर्स की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो सिर्फ तीन दिनों के लिए ही ओपेन की है। स्टूडेंट्स कल, 4 मई की सुबह 10 बजे से वीरवार, 6 मई की रात 11.59 बजे तक मई चक्र की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे।

भरना होगा विलंब शुल्क

आईसीएआई ने सीए फाइनल और इंटर परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो फिर ओपेन करने पर विलंब शुल्क के साथ पंजीकरण करने की घोषणा की है। छात्रों को परीक्षा के लिए पंजीकरण के समय 600 रुपये का विलंब शुल्क भरना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.