नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BPSC 67th CCE Prelims 2022 Exam Dates: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने 67वीं सीसीई प्रीलिम्स परीक्षा तिथि (BPSC 67th CCE Prelims 2022) घोषित कर दी है। बीपीएससी परीक्षा कैलेंडर 2022 के अनुसार, 67वीं प्रारंभिक परीक्षा अगस्त के अंत में आयोजित की जाएगी। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक  

बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (सीसीई) 3 चरणों में आयोजित की जाएगी। इनमें प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू प्रक्रिया शामिल है। बीपीएससी 67वीं सीसीई 2022 परीक्षा के लिए प्रारंभिक परीक्षा 150 अंकों के सामान्य अध्ययन की होगी। वहीं यह परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी।

बीपीएससी 67वीं बीपीएससी परीक्षा के माध्यम से कुल 802 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इससे पहले कुल 726 रिक्तियों की घोषणा की गई थी, जिसमें से 228 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित थे और शेष 498 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध थे। इसके बाद में बीपीएससी ने 67वीं बीपीएससी परीक्षा 2022 के लिए जेल अधीक्षक और श्रम प्रवर्तन अधिकारी की रिक्तियों सहित रिक्तियों को बढ़ाकर 802 कर दिया था। बीपीएससी 67 वीं सीसीई प्रीलिम्स 2022 नई परीक्षा तिथि के साथ अन्य परीक्षा तिथियों के साथ घोषित की गई है।  हर साल की तरह इस परीक्षा में फिर से लाखों छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है। वहीं रिपोर्टों के अनुसार, पिछली घटनाओं को देखते हुए इस बार परीक्षा में सुरक्षा के और कड़े इंतजाम होने की उम्मीद है। वहीं परीक्षा के  लिए एडमिट कार्ड भी नियम समय पर अपलोड किए जाएंगे। हालांकि यह संभावना जताई जा रही है कि यह परीक्षा से 15 या 16 दिन पहले जारी किए जाएंगे। वहीं एग्जाम  से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Edited By: Nandini Dubey