नई दिल्ली ऑनलाइन डेस्क। बिहार 67वीं कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एग्जाम (67th Combined Competitive Examination, CCE prelims 2021) परीक्षार्थियों को बड़ा झटका लगा है। बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) ने CCE परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षा 23 जनवरी, 2022 को आयोजित होने वाली थी। वहीं इस संबंध में जारी आधिकारिक सूचना आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी कर की गई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले थे, वे आधिकारिक पोर्टल पर जाकर संबंधित नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस परीक्षा के लिए लगभग 6 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। लेकिन अब इन अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथियों की घोषणा का इंतजार करना होगा। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा की जाएगी। 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आयोग ने जारी नोटिफिकेशन में परीक्षा स्थगित करने पर कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया है। बस कहा गया है कि परीक्षा की नई तिथि की घोषणा समय के साथ जल्द की जाएगी। बता दें कि बीपीएससी 67वीं सीसीई के लिए आवेदन करने की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू हुई और 15 नवंबर को समाप्त हुई थी।

बिहार लोक सेवा आयोग आयोग ने पहले 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (सीसीई) के लिए अधिसूचित रिक्तियों की कुल संख्या में संशोधन किया था। इसके तहत, नए नोटिस के अनुसार 20 और रिक्तियां जोड़ी गईं और अब इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 575 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। हालांकि फिलहाल प्रीलिम्स परीक्षा आगे बढ़ा दी गई है। ऐसे में एक बार फिर प्रारंभिक परीक्षा होने के बाद मेंस और इंटरव्यू की तिथियों की घोषणा की जाएगी।उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Edited By: Nandini Dubey