Move to Jagran APP

BPSC 65th Final Results: फाइनल नतीजे घोषित, बिहार सरकार के 14 विभागों में 423 पदों के लिए चयन सूची जारी

BPSC 65th Final Results बीपीएससी ने सितंबर 2021 के महीने में इन पदों के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया आयोजित की थी। वहीं इस परीक्षा के माध्यम से बिहार सरकार के 14 विभागों में कुल 423 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएगी।इन पदों में से 186 पद यूआर के लिए आरक्षित होंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 02:40 PM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 02:53 PM (IST)
BPSC 65th Final Results: फाइनल नतीजे घोषित, बिहार सरकार के 14 विभागों में 423 पदों के लिए चयन सूची जारी
BPSC 65th Final Results: बीपीएससी 65वीं कंबाइंड कॉम्पिटेटिव फाइनल एग्जाम रिजल्ट घोषित हो गया है।

BPSC 65th Final Results: बीपीएससी 65वीं कंबाइंड कॉम्पिटेटिव फाइनल एग्जाम रिजल्ट घोषित हो गया है। बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission,BPSC) ने आज, यानी कि 7 अक्टूबर को 65वीं कॉम्पिटेटिव फाइनल परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया है।बीपीएससी परिणामों के साथ परीक्षा के लिए कटऑफ अंक भी जारी कर दिया है। ऐसे में रिजल्ट और कटऑफ मार्क्स की राह देख रहे उम्मीदवार जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपने नतीजे देख सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें फाइनल रिजल्ट

 BPSC 65th Final Results: बीपीएससी 65वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा परिणाम ऐसे करें चेक 

बीपीएससी 65वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in पर जाएंइसके बाद होमपेज पर, 65वें सीसीई परिणाम लिंक पर क्लिक करें जो वेबसाइट पर दिखाई देगा।अब स्क्रीन पर एक पीडीएफ फाइल दिखाई देगी। इसके बाद परिणाम पीडीएफ में योग्य उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर होंगे। सूची में अपना नाम खोजें। इसके बाद उम्मीदवारों के लिए प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

बीपीएससी ने सितंबर 2021 के महीने में इन पदों के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया आयोजित की थी। वहीं इस परीक्षा के माध्यम से बिहार सरकार के 14 विभागों में कुल 423 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। इन 423 पदों में से 186 रिक्तियां यूआर के लिए आरक्षित होंगी। वहीं 41 ईडब्ल्यूएस के लिए और 53,6,68 और 59 क्रमशः एससी, एसटी, ईबीसी और बीसी के लिए आरक्षित होंगे। FFD के लिए 6 और दिव्यांगों के लिए 14 पद आरक्षित हैं।

बीपीएससी ने 65वीं सीसीई मुख्य परीक्षा 25 से 28 नवंबर 2020 तक आयोजित की थी। परीक्षा के बाद मुख्य परीक्षा परिणाम 1 जुलाई को घोषित किया गया था। परिणाम में 1,142 उम्मीदवारों ने मेरिट सूची में अपना स्थान बनाया है। इन उम्मीदवारों को अगले दौर यानी कि इंटरव्यू राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। वहीं अब इंटरव्यू के नतीजे जारी किए गए हैं। बता दें कि हर साल लाखों उम्मीदवार बीपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.