Move to Jagran APP

Bihar Daroga Result 2024: बीपीएसएसएससी ने सब-इंस्पेक्टर भर्ती का फाइनल रिजल्ट किया घोषित, यहां से डाउनलोड करें PDF

बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSSC) ने पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। नतीजे पीडीएफ फॉर्मेट में घोषित किया गया है। अभ्यर्थी तुरंत ही पीडीएफ वेबसाइट या इस पेज से डाउनलोड करके उसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं। लिस्ट में जगह पाने वाले उम्मीदवारों को एसआई के रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Tue, 09 Jul 2024 04:54 PM (IST)
Bihar Daroga Result 2024 PDF यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार में सब-इंस्पेक्टर (SI) भर्ती के लिए बीपीएसएसएससी की ओर से फाइनल रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है। उम्मीदवार पीडीएफ वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि 1275 रिक्तियों के विरुद्ध 822 पुरुष, 450 महिला और 3 ट्रांसजेंडर अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

इस तरीके से चेक करें रिजल्ट

  • बीपीएसएसएससी एसआई फाइनल रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Final Results: For the post of Police Sub-Inspector लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब पीडीएफ स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जिसे आप डाउनलोड कर लें।
  • अब आप इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं, जिन उम्मीदवारों का रोल नंबर इस लिस्ट में दर्ज है उन्हें एसआई के रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

Bihar Daroga Result 2024 PDF डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

रिजल्ट जारी होने के साथ ही वर्ग के अनुसार उम्मीदवारों का कटऑफ भी जारी कर दिया गया है। वर्गनुसार कटऑफ निम्नलिखित है-

अयोग्य अभ्यर्थियों की डिटेल भी जारी

बीपीएसएसएससी की ओर से रिजल्ट जारी होने के साथ ही अयोग्य उम्मीदवारों की डिटेल भी जारी कर दी गई है। कुल 3061 उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित किया गया है। इसमें से चिकित्सीय जांच में शारीरिक परीक्षा में 5 अभ्यर्थी, दौड़ में 2300 अभ्यर्थी, अन्य स्पर्धा एवं शारीरिक जांच माप में 736 अभ्यर्थी असफल हुए हैं वहीं 20 अभ्यर्थी दस्तावेज परीक्षण के दौरान अयोग्य पाए गए हैं। भर्ती से जुड़ी अन्य डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट का अवलोकन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- HSSC CET 2024: हरियाणा में ग्रुप सी के तहत 15755 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि कल, जल्द कर लें अप्लाई