नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। देश भर में कोरोना कहर बरपा रहा है। बिहार भी इससे अछूता नहीं हैं। यहां भी हर दिन तेजी से मामले सामने आ रहे हैं। ताजा अपडेट के अनुसार, राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5908 नए मरीज मिले हैं। लेकिन इसके बावजूद, बिहार बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही होगी। दरअसल, राज्य में बढ़ते कोविड -19 मामलों के कारण बोर्ड परीक्षा 2022 के स्थगित होने की अटकलें तेज हो रही थीं। संभावना जताई जा रही थी कि, बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड ( Bihar School Education Board, BSEB)

दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं आगे बढ़ा सकता है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं 2022 निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। बीएसईबी कक्षा 12 की परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू होंगी, जबकि कक्षा 10 की परीक्षाएं 17 फरवरी, 2022 से शुरू होंगी। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Bihar Education Minister Vijay Kumar Chaudhary) ने एक मीडिया संस्थान से बातचीत में बताया कि, छात्रों को सूचित किया जाता है कि बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट और मैट्रिक बोर्ड की परीक्षाएं पहले जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि परीक्षा के दौरान कोविड -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। इस साल बीएसईबी कक्षा 10,12 परीक्षा 2022 के लिए 30 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया है।

बता दें कि बिहार कक्षा 10 प्रवेश पत्र 2022 8 जनवरी को जारी किया गया था। वहीं बीएसईबी कक्षा 12 के प्रवेश पत्र 20 जनवरी को जारी होने की उम्मीद है। ऐसे में 10वीं,12वीं कक्षा के लिए प्रवेश पत्र स्कूल biharboardonline.bihar.gov.in पर डाउनलोड कर सकेंगे। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। बता दें कि पिछले साल बिहार पहला ऐसा राज्य था, जिसने बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की थीं।   

Edited By: Nandini Dubey