Move to Jagran APP

Bihar B.Ed 2023: बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए करना है अप्लाई तो न करें इंतजार, आज है लास्ट डेट

Bihar B.Ed 2023 राज्य के विभिन्न बीएड कॉलेजों और अन्य संस्थानों में बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000। वहीं दिव्यांग और ईडब्ल्यूएस/ईबीसी/बीसी/महिला उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये है। यह प्रवेश परीक्षा 8 अप्रैल 2023 को आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyPublished: Tue, 14 Mar 2023 04:58 PM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2023 07:33 AM (IST)
Bihar B.Ed Entrance test 2023: बिहार में बीएड प्रवेश परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तारीख आज है।

एजुकेशन डेस्क। Bihar B.Ed Entrance test 2023: बिहार में बीएड प्रवेश परीक्षा फॉर्म भरने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए अहम सूचना है। आज, 15 मार्च, 2023 को बैचलर ऑफ एजुकेशन कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (Bihar B.Ed CET 2023) और शिक्षा शास्त्री के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय रहते फटाफट अप्लाई कर दें।

loksabha election banner

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार, इस प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 16 से लेकर 20 मार्च, 2023 तक लेट फीस के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। विलंब शुल्क के साथ एप्लीकेशन फॉर्म भरने के अलावा उम्मीदवार 20 मार्च, 2023 तक फॉर्म को एडिट भी कर सकते हैं। इस दौरान अगर किसी कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके आवेदन पत्र में कोई गलती हो गई है तो वे इसे सुधार सकते हैं।

इस तारीख को जारी होंगे प्रवेश पत्र

वहीं बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा (Bihar B.ED common entrance examination, CET-BED 2023) हॉल टिकट 30 मार्च को उपलब्ध कराया जाएगा। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed.lnmu.in पर जाकर प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर पाएंगे। बता दें कि बिहार बीएड सीईटी एंट्रेंस टेस्ट 8 अप्रैल को आयोजित की जाएगी।

ये देना होगा शुल्क

राज्य के विभिन्न बीएड कॉलेजों और अन्य संस्थानों में बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000। वहीं, दिव्यांग और ईडब्ल्यूएस/ईबीसी/बीसी/महिला उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये है।

Bihar B.Ed entrance test 2023: Know how to register: बिहार बीएड एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा के लिए ऐसे करें अप्लाई

बिहार बीएड एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed.lnmu.in पर जाना होगा। अब होमपेज पर, ऑनलाइन पंजीकरण टैब पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र भरें और शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद फॉर्म सबमिट करें और डाउनलोड करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए उसी का प्रिंटआउट लेकर रख लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.