नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ATMA 2021 Result: एटीएमए 2021 रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। एसोशिएशन ऑफ इंडियन मैनेजमेंट स्कूल्स (एआईएमएस) ने एआईएमएस टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशंस (एटीएमए) के नतीजे घोषित कर दिये हैं। एसोशिएशन द्वारा सोमवार, 3 मई 2021 को परीक्षा पोर्टल, atmaaims.com पर जारी किये गये अपडेट के अनुसार 25 अप्रैल 2021 की एटीएमए परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपना रिजल्ट अपने पीआईडी और पासवर्ड के माध्यम से चेक कर सकते हैं। बता दें कि एआईएमएस ने मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा एआईएमटी का आयोजन एआई एवं लाइव ह्यूमन-प्रॉक्टर्ड होम-बेस्ड ऑनलाइन टेस्ट मोड में 25 अप्रैल 2021 को किया था।

ऐसे देखें अपना स्कोर कार्ड

उम्मीदवारों को अपने नतीजे और स्कोर कार्ड चेक करने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद एटीएमए 2021 रिजल्ट से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना सम्बन्धित परीक्षा को दिये गये ड्रॉप डाउन से सेलेक्ट करने के बाद अपना पीआईडी और पासवर्ड भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे। स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

इस डायरेक्ट लिंक से देखें अपना रिजल्ट

एटीएमए 2021

प्रबंधन प्रवेश परीक्षा एटीएमए के माध्यम से प्रवेश लेने वाले देश भर के कुल 524 कॉलेजों में एमबीए, पीजीडीएम, एमसीए और पीजीडीबीए कोर्सेस में दाखिले के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। जिन उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा में सफल घोषित किया जाता है, वे आगे की दाखिले की प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते हैं।

30 मई की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 23 मई तक

वहीं दूसरी तरफ एआईएमएस द्वारा 30 मई 2021 को एआई एवं लाइव ह्यूमन-प्रॉक्टर्ड होम-बेस्ड ऑनलाइन टेस्ट मोड में आयोजित किये जाने वाले एटीएमए के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया ओपेन है। इस परीक्षा के लिए उम्मीदवार 23 मई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क का भुगतान 22 मई तक कर लेना होगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप