Move to Jagran APP

Assistant Professor Recruitment: ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू, भरिए पसंद के विकल्प

उप्र उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने प्रदेश के अशासकीय सहायताप्राप्त महाविद्यालयों के लिए विज्ञापन संख्या 47 के तहत विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसरों का चयन किया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 03:30 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 03:30 PM (IST)
Assistant Professor Recruitment: ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू, भरिए पसंद के विकल्प
Assistant Professor Recruitment: ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू, भरिए पसंद के विकल्प

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इंटरनेट सेवा बाधित होने से सिर्फ अहम परीक्षाएं ही नहीं टली हैं, बल्कि चयन व नियुक्तियां भी प्रभावित हुई हैं। उच्च शिक्षा निदेशालय (Directorate of Higher Education)  ने भी अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) महाविद्यालयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) पद की काउंसिलिंग की तारीखों में बदलाव किया है। यही नहीं काउंसिलिंग के लिए विकल्प भरने की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है, इसका परिणाम अब 31 दिसंबर को जारी होगा।

loksabha election banner

ऑनलाइन विकल्प भरने की अंतिम तारीख 27 दिसंबर

उप्र उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने प्रदेश के अशासकीय सहायताप्राप्त महाविद्यालयों के लिए विज्ञापन संख्या 47 के तहत विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसरों का चयन किया है। उनकी ऑनलाइन काउंसिलिंग कराकर नियुक्ति देने का कार्य उच्च शिक्षा निदेशालय का है। निदेशालय ने काउंसिलिंग के लिए 21 से 24 दिसंबर तक कॉलेजों का ऑनलाइन विकल्प मांगा था और 27 दिसंबर को उसका परिणाम जारी करना था, लेकिन इसी बीच इंटरनेट सेवा में बाधा आने से विकल्प नहीं लिए जा सके। संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. राजीव पांडेय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि विज्ञापन संख्या 47 के विभिन्न विषयों के अभ्यर्थी अब ऑनलाइन काउंसिलिंग के लिए विकल्प भरना शुरू कर दें। इसकी अंतिम तारीख 27 दिसंबर तय की गई है।

इसी महीने जारी किया जाएगा रिजल्ट

पांडेय के अनुसार 30 व 31 दिसंबर को डाटा प्रोसेसिंग की जाएगी और 31 को ही परिणाम जारी कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी कॉलेज आवंटन (आसन व्यवस्था) में महाविद्यालय के चयन के लिए विकल्प पत्र में ऑनलाइन वेबसाइट पर वरीयता क्रम में विकल्प भरे।

25 विषयों के लिए मांगे विकल्प

उच्च शिक्षा निदेशालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के संस्कृत, दर्शनशास्त्र, कृषि सांख्यिकी, कृषि शस्य विज्ञान, सैन्य विज्ञान, कृषि अभियंत्रण, उर्दू, संगीत गायन, प्राणि विज्ञान, गणित, कृषि अर्थशास्त्र, वाणिज्य, कृषि प्रसार आदि के लिए विकल्प मांगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.