नई दिल्ली, जागरण डेस्क। Army Public School Hisar Recruitment 2019: जो लोग टीचर के तौर पर अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी है। आर्मी पब्लिक स्कूल की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर प्रशिक्षित स्नातक टीचर (Trained Graduate Teacher- TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (Post Graduate Teacher- PGT) और पीआरटी (Primary Teacher) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं और इसके योग्य भी हैं वो आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और उम्मीदवारों के पास 24 दिसंबर, 2019 तक समय है। उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अन्य जरूरी जानकारियां नीचे प्राप्त कर सकते हैं।

इन पदों पर हो रही है भर्ती (Vacancy Details)-

पदों का नाम

पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT)- 02 पद

प्रशिक्षित स्नातक टीचर (TGT)- 09 पद

प्राथमिक शिक्षक (PRT)- 06 पद

आयु सीमा (Age Limit)-

इन पदों के लिए आयु सीमा अनुभवी और फ्रेशर अध्यापकों के लिए अलग-अलग तय की गई है। यदि आवेदक फ्रैशर है तो उसकी आयु 40 साल से कम होनी चाहिए। वहीं यदि आवेदक अनुभवी है तो आयु 57 वर्ष से कम होना आवश्यक है। जानकारी के लिए यह भी बता दें कि अनुभवी उम्मीदवारों के पास पिछले 10 सालों में से 5 साल का शिक्षण अनुभव होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन (How to Apply)-

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट www.awesindia.com और www.apshisar.com हैं, इनमें से किसी पर भी जाकर आवेदन किया जा सकता है। उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए 24 दिसंबर, 2019 तक का समय है।

योग्यता-

यदि आप पीजीटी टीचर पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपका पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके साथ ही 50 फीसद अंकों के साथ बीएड किया होना भी जरूरी है। वहीं टीजीटी पदों के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होने के साथ 50 फीसद अंकों के साथ बीएड पास होना आवश्यक है। इसके अलावा प्राइमरी टीचर के पदों के लिए उम्मीदवार द्वारा डिप्लोमा इन एजुकेशन या 50 फीसद अंकों के साथ बीएड किया होना चाहिए।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस