नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। AKTU UG, PG Exams 2022: एकेटीयू ने यूजी, पीजी के करीब 1.15 लाख स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण घोषणा की है। दरअसल, यूनिवर्सिटी ने ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन दोनों के ईवन सेमेस्टर परीक्षा तिथियों का ऐलान कर दिया है। इसके अनुसार, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (Dr APJ Abdul Kalam Technical University) ने रेग्यूलर और कैरी ओवर स्टूडेंट्स के लिए डेटशीट जारी कर दी है। जारी शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा 4 जून से 25 जून, 2022 तक ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। हालांकि इससे पहले, परीक्षाएं 25 मई से 15 जून तक निर्धारित की गई थीं। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इससे जुड़ी सूचना चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

वहीं इस संबंध में यूनिवर्सिटी में ट्विटर पर एक ट्विट भी किया है। इसके अनुसार, "शैक्षणिक सत्र 2021-22 के सम सेमेस्टर (स्नातक और परास्नातक) के नव प्रवेशित छात्रों को छोड़कर अन्य सभी वर्षों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए अंतिम / अंतिम परीक्षा कार्यक्रम जारी करने के संबंध में।"

यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी। वहीं इस परीक्षा में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 1.15 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे। परीक्षा के लिए राज्य भर में 117 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए प्रत्येक केंद्र पर दो पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं। इसके अलावा, ईवन सेमेस्टर में बी.टेक और बी.फार्मा के प्रथम वर्ष, द्वितीय सेमेस्टर और द्वितीय वर्ष के चौथे सेमेस्टर को छोड़कर अन्य पाठ्यक्रमों में पढ़ने वाले सभी छात्रों के लिए प्रैक्टिकल और प्रोजेक्ट परीक्षा 25 मई से 2 जून, 2022 तक आयोजित की जाएगी। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार एकेटीयू की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey